एडवांस्ड सर्च

केरल की नन मरियम थ्रेसिया और चार अन्य लोगों को आज वेटिकन सिटी में एक भव्य समारोह में पोप फ्रांसिस ने संत की उपाधि दी.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    लगातार तीन बार देश के सबसे स्वच्छ शहर का तमगा हासिल कर चुकी मध्य प्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर में अब प्लास्टिक की बोतलों के उपयोग पर रोक लगाने का सिलसिला जारी है. कई संस्थान ऐसे हैं जहां पीने के लिए पानी प्लास्टिक की बोतलों की बजाय तांबे के लोटों में दिया जाने लगा है. वहीं, नगर निगम ने शहर को डिस्पोजल फ्री बनाने के लिए बर्तन बैंक बनाया है.
    केरल में रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली सिस्टर लूसी को फ्रैंसिशन क्लैरिस्ट कॉन्ग्रिगेशन से बाहर कर दिया गया है.  फ्रैंसिशन क्लैरिस्ट कॉन्ग्रिगेशन केरल में काम करने वाली एक ईसाई संस्था है. सिस्टर लूसी इस संस्था की एक नन हैं.  सिस्टर लूसी पर ये अनुशासनात्मक कार्रवाई  फ्रैंसिशन क्लैरिस्ट कॉन्ग्रिगेशन की सुपीरियर जनरल ने की है.
    एवेंजर्स एंडगेम की रिकॉर्ड तोड़ कमाई और हॉलीवुड की फिल्मों के लगातार बढ़ते बाजार से बॉलीवुड के कारोबार को खतरा, पर हिंदी फिल्में अमूमन अब भी पुराने ढर्रे की शिकार
    इसी साल 21 जनवरी को सेनेगल में भारतीय एजेंसियों के इनपुट पर रवि पुजारी को गिरफ्तार किया गया था. आजतक से रवि पुजारी के बेहद करीबी ने फोन पर बातचीत में बताया कि रवि को दो दिन पहले जमानत मिली है. उसके बाद से उसका कोई पता नहीं है.
    2019 के लोकसभा चुनाव में कुल 36 राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया था जिन में से 15 पार्टियां ऐसी थीं जिन्हें नोटा से भी कम वोट मिले. इनमें से कई दलों ने केवल कुछ ही सीटों पर चुनाव लड़ा था.
    लोकसभा चुनाव के दौरान नोटा का विकल्प दिग्गजों की सीट पर भी खूब दबाया गया. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के निर्वाचन क्षेत्र गांधीनगर में भी नोटा तीसरे स्थान पर रहा.
    हॉलीवुड की पॉपुलर हॉरर फिल्में 'द कन्ज्यूरिंग', 'द अमेटीविले हॉरर' जिस महिला की जिंदगी से प्रेरित है, उसका निधन हो गया है. लॉरेन वारेन पैरानॉर्मल इंवेस्टिगेटर के रूप में जानी जाती थीं.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    केरल पुलिस ने नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ मंगलवार को मजिस्ट्रेट कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी. एक नन ने जालंधर डायोसिस के पूर्व बिशप मुलक्कल पर 2014 और 2016 के बीच बार-बार रेप करने के आरोप लगाए थे. पादरी ने कथित तौर पर नन से रेप उस वक्त तक किया जब वह डायोसिस का बिशप था.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay