एडवांस्ड सर्च

बॉम्बे हाईकोर्ट ने अर्बन नक्सल आरोपी वर्नन गोन्साल्वेज, अरुण फेरीरा और सुधा भारद्वाज की जमानत अर्जी खारिज कर दी. इन तीनों को भीमा कोरेगांव केस में महाराष्ट्र पुलिस ने 28 अगस्त को गिरफ्तार किया था. इन पर अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रिवेंशन एक्ट (UAPA) की धाराएं लगाई गई थीं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्तियों की समिति ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 26 अधिकारियों को भारत सरकार के सचिव या समकक्ष अफसरों के रूप में मंजूरी दे दी है.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ-साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. कटेकल्याण इलाके में चल रहे इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है, जबकि एक जवान भी शहीद हो गया है और एक जवान घायल भी हुआ है. मौके पर डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की टीम पहुंच गई है.
    झारखंड की राजधानी रांची में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद हो गए हैं. शहीद जवानों के नाम कंचन प्रसाद महतो और अखिलेश राम हैं.
    चतरा पहले हजारीबाग जिले का उपखंड था. 29 मई 1991 को इसे जिला घोषित किया गया. यह सीट राजद का गढ़ रही है. लेकिन 2014 का चुनाव बीजेपी के सुनील कुमार सिंह और जय प्रकाश भोक्ता जीते. सिंह सांसद बने और भोक्ता विधायक. 
    छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में साल 2013 में झीरम घाटी में नक्सली हमला हुआ था. जिसमें कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ 27 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले की जांच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 27 मई 2013 को एनआईए को सौंप दी थी.
    पलामू की राजनीति में धुरंधर माने जानेवाले नेताओं के राजनीतिक रिश्ते बनते-बिगड़ते रहे हैं. पलामू ने वह दौर भी देखा है जब लोकसभा चुनाव को लेकर उपजे विवाद के कारण डालटनगंज विधानसभा में उपचुनाव भी हो गया था. यहां राजनीति की खिचड़ी पकती है...
    पुलिस और नक्सलियों के बीच करीब 10 से 15 मिनट तक फायरिंग चली, लेकिन नक्सली पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गए. जब पुलिस ने घटनास्थल की तलाशी ली तो जंगली इलाके में भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद की गई.
    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने मंगलवार को नई दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में भारत में महिलाओं की स्थिति पर एक बड़ी सर्वे रिपोर्ट जारी की. यह रिपोर्ट आरएसएस से प्रेरित दृष्टि स्त्री अध्ययन प्रबोधन केंद्र ने देश के 29 राज्यों और 7 केंद्रशासित प्रदेशों की 74 हजार से अधिक महिलाओं से दो-दो घंटे बातकर तैयार की है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay