एडवांस्ड सर्च

अभी हाल तक वर्जना रहे नपुंसकता, समलैंगिकता, मासिक धर्म और लिव-इन रिलेशनशिप अब मुख्य धारा के सिनेमा का विषय बने. संवेदनशील निर्माता-निर्देशकों-लेखकों की इसमें बड़ी भूमिका

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पहली बार इस एडवोकेट को हाईकोर्ट के जज के रूप में नियुक्त करने पर सितंबर 2018 में विचार किया था. इसके बाद 16 जनवरी और फिर एक अप्रैल को चर्चा की गई. लेकिन इसपर कोई अंतिम फैसला नहीं हो पाया.
    ज्यादातर कंपनियां अविवाहित या लिव-इन पार्टनर हेट्रो-सेक्सुअल कर्मचारियों को बीमा कवर की सुविधा नहीं देतीं, क्योंकि भारत में उनकी कानूनी स्थिति अभी बहुत स्पष्ट नहीं है.
    सुप्रीम कोर्ट के धारा 377 के समर्थन में दिए गए फैसले के बाद भी भारत में LGBTQ के विवाह संबंधी अधिकारों को कानून बनाकर मान्यता अभी तक नहीं दी गई है. इसी बीच भारत सरकार ने संयुक्त राष्ट्र संघ में LGBTQ अधिकारों पर चल रही वोटिंग के दौरान भारत ने मतदान में भाग नहीं लिया.
    सात बच्चों के माता-पिता की शिकायत के अनुसार, पादरी काफी समय से बच्चों का यौन शोषण कर रहा था. आरोपी पादरी कोच्चि में सेक्रेड हार्ट्स बॉयज होम का डायरेक्टर है.
    नोएडा में तीन साल के मासूम के साथ कुकर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में आरोपी ई-रिक्शा चालक को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ आईपीसी की धारा और पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.
    सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा कि हम तीन पहलुओं पर जांच कर रहे हैं. इसमें कुछ लड़कियों की हत्या से संबंधित, सीएफएसएल और एम्स की रिपोर्ट शामिल है. सीबीआई का कहना है कि हम हत्या की जांच में धीमे नहीं हैं.
    दुती चंद ने कहा, मेरी बहन मुझे ब्लैकमेल कर रही है, उसने मुझसे 25 लाख रुपए मांगे. उसने एक बार मुझे पीटा था, मैंने पुलिस को सूचना दी थी. चूंकि वह मुझे ब्लैकमेल कर रही थी, इसलिए मुझे अपने रिश्ते के बारे में बताने के लिए मजबूर होना पड़ा.
    आसाराम जोधपुर में बलात्कार के एक दूसरे मामले में दोषी पाया जा चुका है और वह आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा है. साथ ही सूरत में रहने वाली महिला के द्वारा दायर मामला गांधी नगर अदालत में चल रहा है. दोनों बाप-बेटे के जेल में बंद हैं और पीछे छोड़ गए हैं करीब 10 हजार करोड़ रुपये का साम्राज्य.
    हाल ही में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अनोखी शादी देखने को मिली. यहां शनिवार के दिन पहली बार किन्नरों का सामूहिक विवाह हुआ.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay