एडवांस्ड सर्च

वॉर्नर और स्मिथ ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद लगे एक साल के प्रतिबंध के बाद शानदार वापसी की है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे 12वें वर्ल्ड कप संस्करण में टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथेम्प्टन में खेलेगी. इससे पहले भारतीय टीम को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के साथ एक-एक वॉर्म-अप मैच खेलना है.
    विराट कोहली और ऋषभ पंत की कॉस्मेटिक्स उत्पादों के विज्ञापन को लेकर खिंचाई करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ब्रैड हॉज की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की गई है.
    ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान कोहली ऐसी टीम की अगुवाई करेंगे, जिसकी अपनी कुछ समस्याएं हैं. लेकिन वह मैच का रुख बदलने वाली टीमों से जरा भी कम नहीं है, जो बड़े टूर्नामेंट के लिए जरूरी चीज होती है.
    मुस्लिम समुदाय का पवित्र महीना रमजान चल रहा है. इस दौरान इस्लाम को मानने वाले लोग पूरे महीने रोजे रखते हैं और पांच वक्त की नमाज अदा करते हैं. लोग कई-कोई घंटे भूखे-प्यासे रहकर पूरी शिद्दत से अल्लाह की इबादत करते हैं.
    टूर्नामेंट का फाइनल मैच 14 जुलाई को क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में होगा. सेमीफाइनल मुकाबले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड और बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर क्रमश: 9 और 11 जुलाई को खेले जाएंगे.
    वर्ल्ड कप 2011 में कोहली इस भूमिका में खरे उतरे थे. वर्तमान भारतीय कप्तान तब पांच मैचों में नंबर चार पर उतरे थे जिनमें उन्होंने एक शतक की मदद से 202 रन बनाए थे. युवराज ने भी दो मैचों में इस स्थान की जिम्मेदारी संभाली थी जिसमें बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक शतक की मदद से 171 रन बनाए थे.
    ध्यान रहे कि 20 साल पहले इसी इंग्लैंड में हुए विश्व कप में 42 मैचों की पूरी 36 पारियों में स्कोर 200 से नीचे रहे थे और 12 पारियों में तो 150 से भी कम. ठीक है कि 20 साल में एक पीढ़ी बीत जाती है और तोड़मतोड़ आइपीएल आ जाता है. लेकिन नहीं बदला है तो इंग्लैंड का मौसम, ड्यूक्स की गेंदें और गेंदबाजों की प्रतिष्ठा के साथ खड़ा ड्यूक्स के निर्माता जाजोदिया का जज्बा. अब नतीजे का अंदाज आप लगाते रहें.
    क्रिकेट वर्ल्ड कप 30 मई 2019 से इंग्लैंड और वेल्स में आयोजित होगा. इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी वो देश कर रहा है जिसके नाम इस टूर्नामेंट में एक भी खिताब नहीं है.
    ब्रिटेन में 30 मई से शुरू हो रहा टूर्नामेंट नए राउंड रॉबिन प्रारूप में खेला जाएगा और रहाणे ने कहा कि शुरुआती लय और निरंतरता टूर्नामेंट में भारत की सफलता में अहम भूमिका निभाएगी.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay