एडवांस्ड सर्च

चीन ने श्रीलंका को गिफ्ट के तौर पर P625 युद्धपोत दिया है, जो पिछले हफ्ते कोलंबो पहुंचा. इसके अलावा चीन के रोलिंग-स्टॉक निर्माता ने ऐलान किया है कि वह जल्द ही श्रीलंका को 9 नए किस्म की डीजल ट्रेनें भी देगा.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पेट्रोल की कीमतें 2010 और डीजल की कीमतें 2014 में विनियंत्रित (डीकंट्रोल) की गईं. इससे पहले इनपर सब्सिडी मिलती थीं. पेट्रोल की कीमतों को जहां कांग्रेस की अगुआई वाली यूपीए सरकार ने डीकंट्रोल किया. वहीं, डीजल की कीमतों को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने अक्टूबर 2014 में डीकंट्रोल किया.
    हर पेट्रोल पंप पर आम जनता को गाड़ियों में हवा भरने की सुविधा बिल्कुल मुफ्त में मिलती है. इसके लिए पेट्रोल पंप मालिकों को हवा भरने वाली इलेक्ट्रॉनिक मशीन लगानी पड़ती है. साथ ही हवा भरने के लिए एक व्यक्ति को नियुक्त करना पड़ता है.
    Kia Seltos price दक्षिण कोरिया की ऑटोमोबाइल कंपनी किआ मोटर्स के Seltos की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है. इसके लिए आपको 25 हजार रुपये खर्च करने होंगे.
    अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमतों में तेजी के बीच मंगलवार को पेट्रोल के भाव एक बार फिर बढ़ गए.
    अरिहंत श्रेणी परमाणु शक्ति से संपन्न पनडुब्बी बेड़े को भी टॉरपीडो मिसाइल की जरूरत है. कलवारी श्रेणी की बाकी बची हुई 5 जहाजों को अगले 5 साल के भीतर नौसेना में शामिल कर लिया जाएगा. अगले कुछ महीनों में आईएनएस खंडेरी को भी नौसेना में शामिल किया जाएगा.
    अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमतों में तेजी की वजह से पेट्रोल के भाव फिर बढ़ गए हैं. हालांकि डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. सोमवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे महंगा हो गया.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार एक्साइज ड्यूटी बढ़ा रही है, यह चिंताजनक है. पेट्रोल पर अब तक 211 फीसदी एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई गई है.
    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल-डीजल पर सेस लगाने का ऐलान किया गया था. जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हो गया था. वहीं अब राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में करीब 6 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay