एडवांस्ड सर्च

51 स्क्वाड्रन से आने वाले विंग कमांडर अभिनंदन ने 27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के एक एफ-16 को मार गिराया था. एफ-16 का पीछा करते हुए अभिनंदन के मिग 21 बाइसन पर भी हमला हो गया था. उन्हें पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था और अगले दिन ही रिहा कर दिया था.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    Sarkari Naukri 2020 Latest Updates: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. देश के विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की वैकेंसी निकली हैं. हम आपको रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO), भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO), बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF), रेलवे समेत कई विभागों में सरकारी नौकरियों (Government jobs 2020) से जुड़ी जानकारी दे रहे हैं.
    भारतीय कस्टम अधिकारियों ने गुजरात के कांडला बंदरगाह पर एक विदेशी जहाज को सीज किया है. हांगकांग का झंडा लगा यह जहाज पाकिस्तान जा रहा था.
    एचएएल के इंजीनियरिंग विभाग के निदेशक अरूप चटर्जी ने कहा कि सभी इलाकों में और हर तरह के मौसम की स्थिति में लाइट यूटिलिटी हेलीकॉप्टर का बुनियादी प्रदर्शन संतोषजनक है. एचएएल लाइट यूटिलिटी हेलीकॉप्टर के निर्माण और इसकी उड़ान परीक्षण के अगले चरण की ओर बढ़ रहा है.
    पाकिस्तान और चीन जैसे किसी भी बड़े खतरे से निपटने के लिए भारतीय वायुसेना लगातार अपनी ताकत बढ़ा रही है. लखनऊ में जारी डिफेंस एक्सपो में कई ऐसे नए प्रोडक्ट देखने को मिल रहे हैं, जो सेना की शक्ति को दोगुना कर सकते हैं.
    Sarkari Naukri 2020 Live Updates: देशभर में केंद्र और राज्यों के विभिन्न विभागों में अलग-अलग पदों पर सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का शानदार मौका है. हम आपको विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरियों (Govegnment jobs 2020) से जुड़ी जानकारियां दे रहे हैं. जिससे आपको नौकरी की जानकारी के साथ आवेदन करने में मदद मिलेगी. नौकरी से जुड़ी अपडेट्स के लिए इस पेज को रीफ्रेश करते रहें.
    लखनऊ में आयोजित एक्सपो में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन के विकसित रणनीतिक और सामरिक हथियार प्रणालियों, रक्षा उपकरणों और तकनीक का पांच फरवरी से नौ फरवरी तक प्रदर्शन किया जाएगा.
    डिफेंस एक्सपो में सुखोई और तेजस का रोमांच आकाश में दिखेगा तो वहीं डिफेंस एक्सपो में MIG-21 बायसन लोगों के आकर्षण का केंद्र होगा क्योंकि यही MIG-21 बायसन है जिससे अभिनंदन ने पाकिस्तान में F-16 को मार गिराया था.
    देश के 71वें लोकतंत्र दिवस के मौके पर इस बार राजपथ पर मिशन शक्ति के तहत निर्मित एंटी-सैटेलाइट सिस्टम को प्रदर्शित किया गया. पिछले साल 27 मार्च को भारत ने एंटी सैटलाइट मिसाइल का कामयाब परीक्षण किया था. परीक्षण के दौरान इन मिसाइल ने मात्र 3 मिनट में अंतरिक्ष में एक सैटेलाइट को मार गिराया था.
    इसरो चीफ डॉ. के. सिवन ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तय की गई समय सीमा में गगनयान को सफलतापूर्वक लॉन्च कर देंगे. इस मिशन का मकसद अपनी क्षमताओं को जांचना भी है. इसके जरिए युवाओं के मन में विज्ञान के प्रति रुचि पैदा करना चाहते हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay