एडवांस्ड सर्च

मैथिली ठाकुर देसी दर्शकों में इस कदर लोकप्रिय हैं कि उनके वीडियो रिलीज होते ही वायरल हो जाते हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    जानिए- नोकिया की ये रिंग टोन भारतीय लोक संगीत के किस सदाबहार और मर्मस्पर्शी राग पर आधारित है. बॉलीवुड में भी इस राग पर आधारित कई गाने गाए गए हैं.
    महान गायिका बेगम अख्तर के जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ ऐसे किस्से जिनके बारे में कम ही जानते होंगे लोग.
    संगीत की दुनिया में शानदार काम के लिए उस्ताद बिस्मिल्लाह खान को साल 2001 में भारत रत्न से नवाजा गया. वे जिस देश में परफॉर्म करने गए वहां पर उन्होंने समा बांध दिया. बिस्मिल्लाह खान की शहनाई जिसने भी सुनी वो उनका मुरीद हो गया.
    गिरीश कर्नाड से बैंगलोर लिटरेचर फेस्टिवल में दो बार मुलाकात हुई थी. हालांकि श्याम बेनेगल और गुलज़ार साहब से बातचीत के दौरान गिरीश कर्नाड के बारे में उनके अभिनय को लेकर बातें होती रहीं थीं.
    हिंदी फिल्मों में तवायफों को दीन-हीन और इकहरे किरदार के रूप में दिखाया जाता है, पर इतिहास गवाह है कि वे कहीं ज्यादा इंकलाबी और जोशीली हुआ करती थीं
    हिंदी साहित्य में गांवगिरांव की बात हो तो मुंशी प्रेमचंद के बाद सहज ही जिस कथाकार का नाम ध्यान आता है वह हैं, फणीश्‍वरनाथ रेणु. आज उनकी पुण्यतिथि पर साहित्य आजतक की ओर से नमन.
    अख़्तरी: सोज़ और साज़ का अफ़साना को लिख कर यतीन्द्र मिश्र एक बार फिर चर्चा में हैं. यतीन्द्र मिश्र के लेखन का फलक काफी व्यापक है. बहुविध विषयों के पारखी इस लेखक ने अपने शोधपरख लेखन की धाक केवल हिंदी में ही नहीं समूचे भारतीय साहित्य पर छोड़ी है.
    यतींद्र मिश्र ने हिंदी के एक बेहतरीन कवि, संपादक, संगीत और सिनेमा के बेहतर जानकार के रूप में अपनी पहचान खास पहचान बनाई है. लता मंगेशकर पर लिखी अपनी किताब 'लता सुर गाथा' के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (सिनेमा पर सर्वश्रेष्ठ पुस्तक) के लिए सम्मानित भी किया जा चुका है.
    साहित्य आजतक के मंच पर मशहूर गायिका मैथिली ठाकुर ने कई गाने गाए और उनकी आवाज पर दर्शक भी खुद को नहीं रोक पाए और वो झूम उठे.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay