एडवांस्ड सर्च

एफएटीएफ कोई न्यायिक निकाय नहीं है जो ठोस साक्ष्यों और पारदर्शी प्रक्रिया पर निर्भर हो. यह एक राजनैतिक इकाई है जो अतिसंवेदनशील विषयों पर भी लेन-देन को प्राथमिकता देती है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    गोपाल राय ने कहा कि प्रदूषण का रियल टाइम डेटा आना जरूरी है. पुराने डेटा से एक्शन प्लान नहीं बनेगा. सोर्स का पता चलने पर ही उसे कम करने का मैकेनिज्म बन पाएगा.
    पाकिस्तान लाख कोशिश करने के बाद भी फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने में कामयाब नहीं हो सका. उसे अब FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने के लिए चार महीने की मोहलत मिल गई है. लेकिन इस बीच उसे 27 प्वाइंट एक्शन पर काम करना होगा. अगर वह इस पर अमल करने में कामयाब नहीं होता है तो उसे ब्लैक लिस्टेड भी किया जा सकता है.
    दिल्ली में तीसरी बार सत्ता हासिल करने वाली केजरीवाल सरकार एक्शन मोड में आ चुकी है. एक ओर उसने जहां गारंटी कार्ड में किए गए वादे पूरे करने के लिए कदम आगे बढ़ा दिए हैं तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली के प्रदूषण को कम करने के लिए भी प्रयास शुरू कर दिए हैं.
    फर्जी आधारकार्ड और पैन कार्ड बनाकर बैंकों से क्रेडिट कार्ड लेकर करोड़ों की ठगी करने वाले एक गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  गिरफ्तार होने वाले शख्स का नाम, राजा सक्सेना और कौटिल्य शर्मा है.
    पाकिस्तान, FATF की ग्रे लिस्ट में ही रहेगा. फ्रांस में चल रही बैठक में तुर्की और मलेशिया ने पाकिस्तान का समर्थन किया है. वहीं, अफगानिस्तान के मौजूदा राष्ट्रपति अशरफ गनी एकबार फिर राष्ट्रपति चुन लिए गए हैं. चुनाव के 5 महीने बाद निर्वाचन आयोग ने गनी को निर्वाचित घोषित किया है. इसके अलावा कश्मीरी पंडितों ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.
    आतंकवादियों को आर्थिक मदद रोकने की दिशा में काम करने वाली संस्था एफएटीएफ की बैठक पेरिस में 16 फरवरी से शुरू हुई और यह 21 फरवरी तक चलेगी.
    पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व इमरान खान सरकार में आर्थिक मामलों के मंत्री हम्मद अजहर कर रहे हैं. पाकिस्तान की ओर से जो रिपोर्ट सौंपी गई है, उसमें 27 सूत्री वर्कप्लान के कम से कम 14 बिन्दुओं पर उठाए गए कदमों का हवाला दिया गया है.
    खुफिया सूत्रों के मुताबिक FATF की कार्रवाई से बचने के लिए पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर को आर्मी के सेफ हाउस बहावलपुर में रखा है.
    पाकिस्तान एफएटीएफ की अगली बैठक में ग्रे लिस्ट से बाहर आने की कोशिशों में जुटा हुआ है, लेकिन इस प्रयासों के बीच उसे जोर का झटका लगा है क्योंकि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर लापता हो गया है और उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं हो सका है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay