एडवांस्ड सर्च

ईस्ट दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि कल के नतीजे को लेकर मन में कोई डर नहीं है क्योंकि जनता का भरपूर प्यार उन्हें मिला है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    Lok Sabha Chunav Result 2019 Amritsar में वोटिंग सातवें चरण के तहत 19 मई को हुई. यहां से सीट से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की ओर से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी चुनाव लड़ रहे हैं.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की एक रैली में दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बहाने राहुल गांधी पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, 'आपके पिता को उनके दरबारी मिस्टर क्लीन कहते थे, लेकिन उनके जीवन का अंत भ्रष्टाचारी नंबर 1 के रूप में हुआ.' लेकिन शायद प्रधानमंत्री मोदी इतिहास के उस हिस्से को भूल गए जिसमें उनके केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली बोफोर्स घोटाले की जांच के लिए बनी समिति का हिस्सा थे और उन्हें इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था.
    मोदी सरकार की वापसी की उम्‍मीदों की वजह से भारतीय शेयर बाजार में 1400 अंकों से ज्‍यादा की तेजी रही.
    Lok Sabha Chunav Darbhanga Result 2019: दरभंगा लोकसभा सीट पर 29 अप्रैल को चौथे चरण में वोट डाले गए. चुनाव आयोग के मुताबिक दरभंगा में 1653471 पंजीकृत वोटर्स हैं, जिनमें से 961642 ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इस सीट पर 58.16 प्रतिशत वोटिंग हुई.
    अंतिम चरण में मतदान होने वाले राज्यों में पंजाब (13), उत्तरप्रदेश (13), पश्चिम बंगाल (9), बिहार (8), मध्य प्रदेश (8), हिमाचल प्रदेश (4), झारखंड (4), चंडीगढ़ (1) शामिल हैं. बीजेपी ने 2014 में इस अंतिम चरण की 59 सीटों में से 30 पर विजय हासिल की थी.
    केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी आश्वस्त हैं कि इस बार बीजेपी यहां से जीतेगी, क्योंकि मोदी की लहर नहीं बल्कि सुनामी है. हरदीप पुरी के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी और सनी देओल तक प्रचार कर चुके हैं.
    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, मनोज सिन्हा, आरके सिंह, हरदीप सिंह पुरी और अनुप्रिया पटेल जैसे दिग्गज नेताओं के नाम जनता 19 मई को अपना फैसला सुनाएगी. रविवार को ही कुछ और राजनीतिक दिग्गज जैसे पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी और ​तृणमूल कांग्रेस सांसद सौगत रॉय की किस्मत का फैसला होना है.
    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सातवें और आखिरी चरण के लिए 19 मई को मतदान होना है. इस चरण के लिए 17 मई शाम 5 बजे के बाद चुनाव प्रचार नहीं किया जा सकता था. लेकिन अब पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुई हिंसा को देखते हुए इसमें कटौती की गई है. जिसके कारण पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर 16 मई रात 10 बजे के बाद ही चुनाव प्रचार पर रोक लग जाएगी.
    पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट पर आखिरी चरण में 19 मई को मतदान हुए. अब 23 मई को वोटों की गिनती होगी और चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगे. इस सीट से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने मौजूदा सांसद गुरजीत सिंह औजला को टिकट दिया है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay