एडवांस्ड सर्च

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केजरीवाल सरकार को लिखे खत में कहा कि 19 फरवरी 2020 को पटियाला हाउस कोर्ट के चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पुरुषोत्तम पाठक के समक्ष मामले की सुनवाई होनी थी, लेकिन दिल्ली सरकार की मंजूरी नहीं मिलने के चलते कार्यवाही आगे नहीं बढ़ पाई.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पप्पू यादव ने कहा कि बिहार की जनता अब एक नया गठबंधन चाहती है. जिसमें प्रशांत किशोर, कन्हैया कुमार जैसे तमाम नयी सोच के लोग शामिल हों.  हालांकि इस गठबंधन में तेजस्वी यादव को भी जगह नहीं दी गई है.
    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केजरीवाल सरकार को लिखे खत में कहा है कि 9 फरवरी 2016 को जेएनयू में भारत विरोध नारे लगाए गए थे, जिसके बाद दिल्ली के वसंत कुंज थाने में भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 124A, 147, 149, 120B और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था.
    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में राजद्रोह का केस चलाने की दिल्ली सरकार ने अनुमति नहीं दी है. पटियाला हाउस कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली सरकार इस मामले पर रिपोर्ट दाखिल करे. इस मामले में अगली सुनवाई 3 अप्रैल को होने वाली है.
    जेएनयू के छात्र शरजील इमाम को अब जामिया हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया है. शरजील इमाम के पास से विवादित पैंफलेट बरामद हुआ था, जिसमें दिल्ली को डिस्टर्ब करने जैसी बातें लिखी गई थीं.
    बिहार में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन इससे पहले नीतीश कुमार के दुर्ग को भेदने के लिए सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है. महागठबंधन में शामिल सहयोगी दल आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को सीएम पद चेहरा मानने के लिए सहमत नहीं हैं तो कन्हैया कुमार की रैलियों में उमड़ती भीड़ ने भी आरजेडी को बेचैन कर दिया है. इन सबके बीच प्रशांत किशोर भी बिहार के सियासी मैदान में एंट्री करने जा रहे हैं.
    दिल्ली में आप की प्रचंड जीत इस बात का प्रमाण है कि ध्रुवीकरण का माहौल खड़ा करने के तमाम प्रयासों के बीच विकास चुनावों में एक प्रमुख जिताऊ मुद्दा हो सकता है.
    जामिया यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में तोड़फोड़ को लेकर तीन वीडियो सामने आए हैं जिसके जरिए कई खुलासे हुए हैं. पुलिस की बर्बरता या उपद्रवियों के हल्ला बोल के बीच इन वीडियो की गुत्थी उलझती दिख रही है जो कई सवाल पैदा कर रही है.
    बिहार की सियासत में ये दोनों दो युवा चेहरे अपनी-अपनी यात्रा के जरिए राजनीतिक माहौल बनाने में जुटे हैं. एक जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार हैं तो दूसरा नाम आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का है. इन दोनों की राजनीतिक सक्रियता से बीजेपी गदगद नजर आ रही है.
    राजद्रोह मामले में अलीगढ़ कोर्ट ने शरजील इमाम के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है. 18 फरवरी को अलीगढ़ कोर्ट में शरजील इमाम की पेशी है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay