एडवांस्ड सर्च

जुर्माना राशि का भुगतान करने में विफल रहने वाले कैदियों के लिए एक व्यवसायी ने कुल 1,73,711 रुपए भर दिए जिसके बाद सभी कैदियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिहा कर दिया गया.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    डीएनए टेक्नोलॉजी रेग्युलेशन बिल 2019 को इसी साल जनवरी में लोकसभा से पास करा लिया गया लेकिन तब ये राज्यसभा से पास नहीं हो पाया और ये बिल रद्द हो गया. बढ़ी ताकत के साथ जब मोदी सरकार सत्ता में वापस लौटी तो इसे जुलाई 2019 में एक बार फिर सीधे राज्यसभा में पेश किया गया है, अभी इसे लोकसभा से पास कराना बाकी है.
    हम 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों की गुलामी से आजादी मिली थी. इसी दिन विश्व के नक्शे पर भारत को अलग पहचान मिली. साथ ही हमें मिली राष्ट्रगान 'जन-गण-मन' गाने की आजादी. साल 2016 में सिनेमाहॉल में भी राष्ट्रगान बजाना अनिवार्य कर दिया गया. आइए जानें किन आठ जगहों पर राष्ट्रगान बजाना जरूरी है. क्या हैं राष्ट्रगान गाने के अन्य नियम.
    Facebook ने कहा है कि कंपनी मैसेंजर के वॉयस रिकॉर्डिंग सुनने के लिए कॉन्ट्रैक्टर्स को पैसे देती थी. ये खुलासा ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के बाद हुआ है और अब फेसबुक पर जांच चल रही है.
    अगर आप राष्ट्रीय ध्वज से सिले कपड़े पहनते हैं तो आप देश की आन-बान-शान तिरंगे का अपमान करते हैं. ऐसा करना पर आपको तीन साल तक की जेल की हवा खानी पड़ सकती है. साथ ही जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.
    पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायतें मिलने के बाद क्रॉस एफआईआर दर्ज की. इसके बाद मामला कोर्ट में जा पहुंचा. जहां सबूत ना मिलने की वजह से कोर्ट ने पीड़िता और उसके पति को बरी कर दिया.
    डीटीसी ने भी कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उसके कंडक्टर यात्रियों से किराया लेने और उन्हें टिकट देने के लिए बस में नहीं घूमते हैं.
    दिल्ली आजतक के आंत्रप्रेन्योर समिट में संजय गुप्ता ने बताया कि 16 साल की उम्र में नौकरी शुरू की, फिर 2000 में बिजनेस शुरू किया और 2012 में समाजसेवा में लग गया. भविष्य में अब समाजसेवा ही करनी है क्योंकि बहुत काम करने के बाद समाजसेवा में अब संतुष्टि मिलती है.
    दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से सड़क नियमों का उल्लंघन करने वालों से मोटा जुर्माना वसूलना शुरू करेगी. ये जुर्माना मोदी सरकार की ओर से बनाए गए मोटर व्हीकल अमेंडमेंड एक्ट के तहत तय किए गए हैं.
    भोपाल नगर निगम की टीम ने सड़क और सार्वजनिक जगहों पर थूकने के लिए करीब 1 हजार लोगों को पकड़ा और इनसे मोटा जुर्माना भी वसूला है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay