एडवांस्ड सर्च

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पॉक्सो एक्ट के तहत बलात्कार के दोषियों को दया याचिका दायर करने के अधिकार से वंचित करने की बात कही है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बहुप्रतीक्षित निजी डेटा प्रोटेक्‍शन बिल को मंजूरी दे दी और सरकार अब मौजूदा शीतकालीन सत्र में इस विधेयक को पेश करेगी.
    अब शहरी इलाकों में दो पहिया वाहन चलाने वाले लोगों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य नहीं होगा. इसका ऐलान गुजरात सरकार के परिवहन मंत्री आरसी फलदू ने किया.
    देहरादून के कई कॉलेजों में पढ़ने वाले कई कश्मीरी छात्रों ने आरोप लगाया है कि उनके कॉलेजों ने उनसे लेट फीस वसूल की और उन पर कम उपस्थिति के लिए जुर्माना लगाया, क्योंकि वे धारा 370 के निरस्त होने के बाद घाटी में बंद होने के कारण अपने शैक्षणिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए थे.
    याचिका आईआईटी गुवाहाटी के 4 छात्रों ने दायर की थी. इससे पहले इसी मामले में आनंद कुमार को मंगलवार को गुवाहाटी हाई कोर्ट ने तगड़ा झटका दिया था. अदालत ने आनंद कुमार पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया.
    केंद्र सरकार ने गुरुवार को वॉट्सऐप स्नूपगेट को लेकर साफ किया कि देश में गैर आधिकारिक तौर पर कोई इंटरसेप्शन नहीं किया गया. राज्यसभा में केंद्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने ये जानकारी दी.
    केंद्र सरकार ने बुधवार को कहा कि अब तक 70 लाख से ज्यादा फास्टैग जारी किए गए. मंगलवार को सबसे ज्यादा 1,35,583 टैग की बिक्री हुई. यह एक दिन में बिक्री का सर्वाधिक उच्च स्तर है.
    आईआईटी गुवाहाटी के चार छात्रों की जनहित याचिका पर हाई कोर्ट ने 26 नवंबर को आनंद कुमार को पेश होने को कहा था, लेकिन वो विफल रहे. इसके बाद हाई कोर्ट ने आनंद कुमार को आदेश दिया कि वो याचिकाकर्ता पांच छात्रों और उनके अभिभावकों को 10-10 हजार रुपये यानी कुल 50 हजार रुपये का मुआवजा दें.
    इस मामले में केंद्र और दिल्ली सरकार को सभी संबंधित आंकड़ों के साथ तलब किया गया है, ताकि पता लगाया जा सके कि लोगों को पीने का स्वच्छ पानी मिल रहा है या नहीं.
    कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि प्रदूषण पर नियंत्रण पाने के लिए सरकारों में कोई इच्छा शक्ति नहीं दिखाई देती. कई आदेश के बावजूद पराली जलाने के मामले लगातार बढ़े हैं. कोर्ट ने कहा कि क्यों लोगों को गैस चैंबरों में रहने के लिए मजबूर किया जा रहा है? उन सभी को एक बार में मारना बेहतर है.  

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay