एडवांस्ड सर्च

मेकैनिक संपूर्ण सिंह कालरा से गीतकार बने गुलज़ार साहब आज की तारीख में करोड़ों दिलों पर राज करते हैं. उनके जन्मदिन पर पढ़िए उनके जीवन, चाहने वालों की बातें व पांच चुनिंदा रचनाएं

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    गुजरात सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में एक कदम और बढ़ा दिया है. विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा सरदार पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दीदार करने पहुंचने वाले लोग अब नर्मदा नदी में रिवर राफ्टिंग का भी लुत्फ उठा सकेंगे. शनिवार को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने नर्मदा नदी में रिवर राफ्टिंग की शुरुआत की.
    ग्रेटर नोएडा के पास एक नामी अस्पताल की महिला डॉक्टर के साथ तीन लोगों के हथियार के बल पर बंधक बनाकर गैंगरेप का मामला सामने आया है.
    ह‍िमाचल प्रदेश के कुल्‍लू घाटी में व‍िदेश‍ियों के स्‍वर्ग के रूप में फेमस कसोल में आधी रात को पुल‍िस ने छापा मारा तो वहां का नजारा देख पुल‍िस वाले भी चौंक गए. वहां 200 से ज्‍यादा सैलानी नशे में डीजे की धुन पर नाच रहे थे ज‍िनमें 50 व‍िदेशी थे.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले से जनसंख्या विस्फोट पर चिंता जताते हुए छोटा परिवार रखने को देशभक्ति बताया तो अगले ही दिन शुक्रवार 16 अगस्त को पीएमओ में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर प्रजेंटेशन देने पहुंचे बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय. क्या आगे जनसंख्या पर रोकथाम लगाने वाला कानून आने वाला है?
    कर्नाटक में एक शख्स ने अपने परिवार के 4 सदस्यों को गोली मारने के बाद खुदकुशी कर ली. यह मामला चामराजनगर में गुंडलुपेट के पास का है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.
    जश्ने आजादी की 73वीं सालगिरह पर साहित्य आजतक पर पढ़िए विदेशों में आजादी की अलख जगानेवाले उन राष्ट्रभक्तों के बारे में जिन्होंने आजादी आंदोलन में लिखा तो अमिट फलसफा, पर उनके किए को लंबे समय तक अनदेखा किया गया था.
    कोई भी कला अद्भुत हो जाती है जब इसमें आसपास का वातावरण, ऊर्जा और परिस्थितियां समाहित हो जाती हैं. ठीक उसी प्रकार जैसे किसी गाने के शब्द आपको याद नहीं होते लेकिन जब उस मधुर संगीत को आप सुनते हैं तो शब्द भी याद आते हैं और धुन आपको मंत्रमुग्ध कर देती है. एक शो के फोटोग्राफी के दौरान मेरा अनुभव भी कुछ ऐसा ही रहा.
    पीएम नरेंद्र मोदी का शो मैन वर्सेज वाइल्ड सोमवार को डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित किया गया. हालांकि तमाम ऐसे दर्शक थे जिनसे ये शो मिस हो गया. उनके लिए इसका दोबारा प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाएगा.
    मैन वर्सेज वाइल्ड शो में बेयर ग्रिल्स के साथ मिलते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने एनवायरमेंट के बारे में बात की. पीएम मोदी ने बेयर को प्रकृति का महत्व समझाया और इसे संवारने के तरीके बताए.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay