एडवांस्ड सर्च

देश के कई विश्वविद्यालयों में छात्र-छात्राएं अपनी मांगों को लेकर सड़कर पर.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    दिल्ली की जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में हॉस्टल की फीस बढ़ाए जाने के खिलाफ छात्रों ने सोमवार को संसद तक मार्च निकालने की कोशिश की, ताकि सरकार का ध्यान इस तरफ खींचा जा सके. लेकिन पुलिस ने छात्रों को बीच में ही रोक दिया. इस दौरान पुलिस कार्रवाई में कई छात्र घायल हो गए. इसमें जेएनयू के एक दिव्यांग छात्र को बुरी तरह से चोटें आई हैं.
    जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) में हॉस्टल फीस बढ़ोतरी को लेकर जारी प्रदर्शन के बीच मंगलवार को छात्रों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. छात्रों की ओर से कहा गया कि हम पिछले 23 दिनों से मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई भी हमारी बात नहीं सुन रहा है.
    मंगलवार को JNU छात्र संघ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सीधे तौर पर सरकार को चैलेंज किया कि वह झुकने वाले नहीं हैं. छात्रों ने ऐलान किया कि जबतक सरकार की ओर से बढ़ाई गई हॉस्टल फीस पूरी तरह से वापस नहीं होती है, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.
    इंदौर की सड़क पर शुभी जैन लोगों को हेलमेट पहनने और सीट बेल्ट लगाने का आग्रह करती हैं. इस दिलचस्प वीडियो में शुभी जैन को उन लोगों को थैंक्यू कहते हुए सुना जा रहा है जिन्होंने हेलमेट पहन रखा है और गाड़ी में सीट बेल्ट लगाई है.
    जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फीस की जंग अब संसद मार्च तक जा पहुंची. जेएनयू छात्रों ने सोमवार को संसद तक जुलूस निकालने का प्रयास किया जिसे पुलिस ने बीच में ही रोक लिया.
    आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ खुदकुशी मामले की गूंज सोमवार को संसद में सुनाई दी. डीएमके सांसद कनिमोझी ने कहा कि आखिर तमिलनाडु सरकार किसे बचाने की कोशिश कर रही है. फातिमा लतीफ के लिए इंसाफ की मांग करते हुए उन्होंने लोकसभा में कहा कि उच्च शिक्षा के संस्थानों में जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    आईआईटी मद्रास में छात्रों के संगठन ने फातिमा की खुदकुशी की जांच कराए जाने की मांग की है. छात्रों के संगठन ने फातिमा को न्याय दिलाने के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी तैयार किया है.
    आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ की कथित आत्महत्या मामले में गुरुवार को तमिलनाडु युवा कांग्रेस के लगभग 30 सदस्यों ने आईआईटी मद्रास कैंपस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay