एडवांस्ड सर्च

IMF ने भारत और ग्लोबल अर्थव्यवस्था में बढ़त के अनुमान को घटा दिया है. आईएमएफ की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने कहा कि ग्लोबल ग्रोथ के अनुमान में 80 फीसदी की गिरावट के लिए भारत जिम्मेदार है. उनके इस बयान के हवाले से कांग्रेस के कई नेताओं ने मादी सरकार पर तंज कसा है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य की अर्थव्यवस्था को कृषि से उद्योग आधारित बनाने के लिए उठाए कदम
    प्रदेश सरकार ने लखनऊ और नोएडा में पुलिस व्यवस्था में व्यापक बदलाव कर कई मामलों में जिलाधिकारी से ज्यादा अधिकार दिए. इससे पुलिस और प्रशासनिक सेवाओं में विवाद का अंदेशा
    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यवाहक अध्यक्ष से जेपी नड्डा अब पूर्णकालिक अध्यक्ष बनने जा रहे हैं. नड्डा का कार्यकाल 2023  तक है. जेपी नड्डा का बीजेपी के एक आम कार्यकर्ता से विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के हाई-प्रोफाइल नेता बनने का सफर काफी लंबा रहा है, लेकिन असल चुनौती अब उनके सामने होगी.
    अमित शाह के करीब 6 साल तक कमान संभालने के बाद अब पार्टी के नेतृत्व में बदलाव हो रहा है. जेपी नड्डा को नई जिम्मेदारी के साथ-साथ बधाइयां भी मिल रही हैं. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी समेत कई नेताओं ने जेपी नड्डा को बधाई दी.
    भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि जेपी नड्डा के सामने अमित शाह की उपलब्धियों को दोहराने की चुनौती होगी. जेपी नड्डा के पास नाराज नेताओं को मनाने की कला है.
    WEF की सालाना बैठक में भारत की तरफ से 100 कंपनियों के CEO के पहुंचने की उम्मीद की जा रही है. ये सभी साथ मिलकर चलने वाली दुनिया पर विचार विमर्श करेंगे. वहीं फिल्म अभिनेत्री दीपिका मानसिक स्वास्थ्य पर अपना विचार रखेंगी.
     India vs Australia 2nd ODI: मुंबई में खेले गए पहले वनडे में मिली 10 विकेट से हार के बाद भारतीय टीम के लिए चुनौतियां बढ़ गई हैं. ऑस्ट्रेलिया ने वानखेड़े में जिस तरह का प्रदर्शन किया था उसने एक तरह से मेजबान टीम की कई कमियों को उजागर किया था.
    महानायक अमिताभ बच्चन के हाथ पहुंच कर 'दिद्दा-दि वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर' किताब को एक नया मुकाम मिला है. कश्मीर की अद्वितीय योद्धा, महानायिका रानी दिद्दा पर यह कॉरपोरेट अधिकारी रहे आशीष कौल की चर्चित किताब है
    एक वक्त पर दिल्ली की सत्ता पर राज करने वाली कांग्रेस आज विधानसभा में खाता खोलने के लिए कोशिशें कर रही हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बीच राज्य के सभी बड़े नेताओं से चुनाव लड़ने को कहा है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay