एडवांस्ड सर्च

भारत में कोरोना संकट से निपटने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है. इस बीच चंडीगढ़ में कर्फ्यू के चलते दिहाड़ी मजदूर बेरोजगार हो गए हैं. कई इलाकों में गरीबों और मजदूरों के परिवारों को पेट भरने के लिए रोटी भी नसीब नहीं हो रही है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    राजेश खुल्लर चंडीगढ़ के सेक्टर-16 में रहते हैं. कुछ ही दिन पहले वे अमेरिका से लौटे थे. तबतक देश में कोरोना का प्रकोप शुरू हो चुका था. अमेरिका पहले से ही कोरोना की चपेट में था. एहतियात बरतते हुए प्रशासन ने उन्हें 20 मार्च से लेकर 3 अप्रैल तक क्वारटनटीन में रहने को कहा था.
    लोगों के दहशत के बीच वन अधिकारियों ने तेंदुए को काफी मशक्कत के बाद पकड़ लिया और जंगली इलाके में छोड़ने के लिए ले गए. सेक्टर 3 पुलिस थाने के एसएचओ जसपाल सिंह ने बताया, तेंदुआ देखे जाने के बाद हमने लोगों से अपील की कि लोग घरों में ही रहें, बाहर न निकलें क्योंकि इससे जान को खतरा हो सकता है.
    01:58
    कोरोना के चलते लॉकडाउन की वजह से सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. इसकी वजह से अब पहाड़ों और जंगलों से जानवरों का झुंड शहरों की ओर आने लगा है. इसकी ही एक बानगी चंडीगढ़ में देखने को मिली जब रविवार को बारहसिंगा का एक झुंड चला आया. वहीं, सोमवार को यहां तेंदुआ आने की बात कही गई है. मामला चंडीगढ़ की सेक्टर 5 का है. यहां शहर में लगे कर्फ्यू के बीच एक तेंदुआ घर में घुस आया. इसे पकड़ने के लिए वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची. घर के बाहर पुलिस के जवान तैनात थे. बता दें कि शहर के कुछ हिस्सों में जंगली पक्षियों के भी नजर आने की बात सामने आ चुकी है. वीडियो में देखिए पूरी रिपोर्ट.
    लॉकडाउन के चलते अजमेर की ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में जियारत के लिए आए 10 राज्यों के 3 हजार से ज्यादा जायरीन फंसे हुए हैं. इन सभी को वापस उनके घर भेजने के लिए दरगाह कमेटी की ओर से पीएम मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल सहित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा गया है
    देश के 158 जिले कोरोना से प्रभावित हैं. कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र का मुंबई और केरल का कासरगोड जिला है. मुंबई में 81 और कासरगोड में 78 केस सामने आ चुके हैं.
    अर्जुन ने इंस्टाग्राम पर तीन वायरल वीडियो शेयर किए जिनमें पहले वीडियो में केरल की सड़कों पर एक भारतीय कस्तूरी बिलाव को देखा जा सकता था. हालांकि अर्जुन ने इसे मालाबार का बिलाव बताया लेकिन फैंस ने उन्हें करेक्ट किया. ये एक ऐसा जानवर है जो बेहद दुर्लभ जानवरों की श्रेणी में आता है.
    मनोवैज्ञानिकों का कहना है कि लॉकडाउन सिर्फ अर्थव्यवस्था और रोजगार को ही नहीं बल्कि लोगों की दिमागी स्थिति पर भी असर डाल सकता है. चंडीगढ़ के वरिष्ठ मनोवैज्ञानिक प्रो रविंद्र देओल कहते हैं, “ऐसी कोई भी स्थिति जिसमें आप घर से बाहर नहीं जा सकते हों तो पहला साइड इफैक्ट हताशा का होता है क्योंकि आप जो करना चाहते हैं वो कर नहीं सकते.
    रविवार सुबह सात बजे तक पूरे देश में कुल 1,005 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. यह तादाद तेजी से बढ़ रही है. हालांकि इनमें से 88 कोरोना वायरस के मरीज ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं. जबकि 24 लोगों की मौत हो चुकी है.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay