एडवांस्ड सर्च

दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बालाकोट एयरस्ट्राइक ने सीमापार सिद्धांतों को फिर से लिखने के लिए मजबूर किया. साथ ही हमारे संकल्प और क्षमता को भी दिखा दिया. साथ ही यह भी कहा कि सीमापार आतंकवाद की घटनाएं नए तरह के युद्ध का उदाहरण है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना लांच पैड पर मौजूद आतंकियों को पूरी तरह से मदद कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीर का युवा अब आतंकवाद से दूर हो रहा है.
    51 स्क्वाड्रन से आने वाले विंग कमांडर अभिनंदन ने 27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के एक एफ-16 को मार गिराया था. एफ-16 का पीछा करते हुए अभिनंदन के मिग 21 बाइसन पर भी हमला हो गया था. उन्हें पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था और अगले दिन ही रिहा कर दिया था.
    लेखक ने इस दिलचस्प जासूसी कहानी को बेहद उम्दा तरीके से रचा है जिससे पाठक अंदाजा ही लगाता रहता है और उसकी जिज्ञासा बढ़ती ही जाती है. इस किताब के हर किरदार को बहुत खूबसूरती से उकेरा गया है और आप उनसे आसानी से जुड़ जाते हैं. 
    अमेरिका में घुसपैठ की कोशशि करने वाले पकड़े गए लोगों में 7,720 भारतीय मूल के लोग भी शामिल हैं. इन भारतीयों में 272 महिलाएं और 591 नाबालिग हैं. इन्हें अमेरिकी बॉर्डर एंड कस्टम प्रोटेक्शन फोर्स ने पकड़ा है. वर्ष 2017 में कुल 4620 भारतीयों को घुसपैठ करते हुए पकड़ा गया था.
    कई बार बॉर्डर पर आमने-सामने आ चुके चीन ने एक बार फिर अरुणाचल प्रदेश का राग अलापा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अरुणाचल प्रदेश में हैं, जिसका चीन ने विरोध किया है.
    खुफिया सूत्रों के मुताबिक FATF की कार्रवाई से बचने के लिए पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर को आर्मी के सेफ हाउस बहावलपुर में रखा है.
    सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कश्मीर के ताजा हालात पर कहा कि लाइन ऑफ कंट्रोल पर सीज फायर वॉयलेशन की घटनाएं बढ़ी हैं. सेना ने सीमा पार से घुसपैठ की कोशिशों को रोका है जिसकी वजह से कश्मीर घाटी के अंदर हालात में सुधार हुआ है.
    पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर ने कहा कि मिस्टर इमरान खान कश्मीर मामले में डोनाल्ड ट्रंप की मध्यस्थता की मांग खतरनाक है. डोनाल्ड ट्रंप हमारे पक्ष में कभी काम नहीं करेंगे.
    चीन पाकिस्तान से ज्यादा खतरनाक है. भारत के पूर्वी हिस्से में चीन लगातार घुसपैठ कर रहा है. लेकिन पीएम की मजबूरी यह है कि चीन के खिलाफ बोलने पर उन्हें वोट नहीं मिलेगा.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay