एडवांस्ड सर्च

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर भी वार किया और कहा कि उत्तर प्रदेश में करीब 70 हजार बसें हैं, अगर सरकार इसे लगा देती तो हमें किसी के बस की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि पंजाब के मजदूरों और राजस्थान के छात्रों के लिए क्यों नहीं चलाई गई बसें.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना की शुरुआत की.
    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार गुरुवार को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की शुरुआत कर रही है. इस योजना के तहत 2019 से खरीफ की धान, मक्का और गन्ना जैसी फसलों पर किसानों को अधिकतम 10 हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से सहायता राशि दी जाएगी.
    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने फूड एंटरप्राइजेज माइक्रो साइज के लिए 10 हजार करोड़ रुपये का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि फूड एंटरप्राइजेज माइक्रो साइज के लिए 10 हजार करोड़ रुपये मुहैया कराया जाएगा.
    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत कृषि सेक्टर के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया, लेकिन किसान सरकार से खुश नहीं हैं और जल्द ही सड़क पर उतने का मन बना रहे हैं. किसान संगठनों का कहना है कि राहत के नाम पर सरकार लोन बांट रही है.
    लॉकडाउन की परेशानियों के बीच उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के लिए यह खबर राहत भरी भी हो सकती है और चुनौती भरी भी. मौजूदा पेराई सत्र के चीनी उत्पादन में उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र को बहुत पीछे छोड़ दिया है. यूपी के गन्ना एवं चीनी विकास मंत्री सुरेश राणा के अनुसार 12 मई तक प्रदेश में 121 लाख टन चीनी का उत्पादन हो चुका है. यह देश के चीनी उत्पादन का लगभग 45 प्रतिशत से अधिक है. जबकि किसी समय चीनी उत्पादन में अग्रणी रहने वाले महाराट्र में अभी तक सिर्फ 60 लाख टन चीनी का उत्पादन हुआ है. महाराष्ट्र में पिछले साल 110 लाख टन चीनी का उत्पादन हुआ था लेकिन इस बार बाढ़ और सूखे से वहां गन्ने की फसल चौपट हो गई.
    लॉकडाउन की वजह से प्रदेश की आर्थिक हालत कमजोर हुई है, ऐसे में सरकार के सामने उसे उबारने की बहुत बड़ी चुनौती.
    लॉकडाउन पार्ट 3 को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश को न कुछ बताया, न सुझाया, न रास्ता बताया, न समयसीमा बताई, न देशवासियों की मन की बात सुनी और न अपनी कही, ना देश के मन में उठ रहे लाखों सवाल का जवाब दिया.
    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन से जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त है. केंद्र और राज्य सरकार के राहत के तमाम वादे धरातल पर उतरते नहीं दिखाई दे रहे हैं. गरीब और मजबूर लोगों के सामने रोजी-रोटी की गम्भीर समस्या है.
    लॉकडाउन के बाद सुल्तानपुर के एसपी शिवहरी मीणा ने जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिए ‘पुलिस आपके द्वार’ योजना के तर्ज पर चौबीस घंटे उपलब्धता वाला सिस्टम भी तैयार किया है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay