एडवांस्ड सर्च

फडऩवीस सरकार महाराष्ट्र में एथनॉल के उत्पादन को बढ़ावा दे रही है लेकिन इसकी खरीद पर रिफाइनरी का रवैया और अन्य कुछ बाधाएं भी मौजूद हैं

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों ने अदालत में दिए गए अपने हलफनामे में राज्य सरकार से सीजन 2012-13, 2013-14 और 2014-15 के लिए 7 फीसदी प्रति वर्ष की दर से ब्याज देने की मांग की है.
    नीति आयोग ने इस बात को लेकर चिंता जताई है कि धान और गन्ने की खेती के जरिए पानी की बर्बादी की जा रही है लेकिन समस्या की वजह से उल्लेख करना ही काफी नहीं है,  इनका समाधान भी करना होगा और यह आसान काम नहीं है.
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में मंडल स्तर के कार्यों की समीक्षा करने वाले हैं. इसकी शुरूआत 23 जून को आजमगढ़ मंडल से होगी.
    लोकसभा चुनाव नतीजों ने उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन की हवा निकाल दी है. सूबे में जातीय गणित के सहारे नरेंद्र मोदी के विजय रथ को रोकने का दंभ भरने वाले अखिलेश-मायावती पूरी तरह फेल हो गए. प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से सपा-बसपा गठबंधन 15 सीटों पर सिमट कर रह गया.
    यूपी के महराजगंज संसदीय सीट पर अक्सर त्रिकोणीय लड़ाई रही है. बीजेपी के पंकज चौधरी यहां से पांच बार सांसद रह चुके हैं और छठी बार भी सांसद बनने के लिए रेस में हैं, लेकिन महागठबंधन और कांग्रेस के मजबूत उम्मीदवारों की वजह से लड़ाई इतनी आसान नहीं है.
    यूपी बोर्ड 12वीं की टॉपर तनु तोमर शाहरुख खान की फैन हैं. मगर, अपने भविष्य को संवारने के लिए उन्होंने खुद को सोशल मीडिया और फिल्मों से दूर कर लिया. तनु ने आज तक सिनेमा हॉल नहीं देखा है.
    प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में भारत ने विकास और आत्मविश्वास की जो भी सीढ़ियां चढ़ी हैं, उसके पीछे सिर्फ और सिर्फ आपका आशीर्वाद है. मोदी ने सिर्फ आपके सेवक के नाते, आपके चौकीदार के नाते अपना काम किया है.
    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों को हिंदुस्तान सही से पहचान चुका है. कांग्रेस पर जब भी अस्तित्व का संकट आता है तब वो समाज में बंटवारे का जहर भर देती है. विधानसभा चुनाव के दौरान भी आपने देखा, कैसे आस्था के आधार पर भाई-भाई में दरार डालने का काम किया.
    पश्चि‍मी यूपी के किसान आलू की कीमतें लागत से भी कम होने की वजह से काफी परेशान हैं. दूसरे चरण में होने वाले चुनाव में पश्चि‍मी यूपी की कम से कम चार ऐसी सीटें हैं, जहां आलू एक निर्णायक मसला बन सकता है. इनके अलावा तीसरे और चौथे चरण में भी तीन सीटों पर आलू एक प्रमुख मसला बन सकता है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay