एडवांस्ड सर्च

प्रदूषण से दिल्ली-एनसीआर का दम घुट रहा है. इसके लिए पराली जलाने को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त बीजेपी नेता सुनील भराला ने अजीबोगरीब बयान दिया है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि सरकार किसान के पेट पर लात मारकर अपने मित्रों की जेब भर रही है. जिस दिन देश का किसान जागेगा, उस दिन से सावधान.
    अलीगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर यूनिवर्सिटी खोलने का वादा किया. सीएम योगी ने कहा कि महाराजा महेंद्र प्रताप ने ब्रिटिश को बहुत बड़ी चुनौती दी थी. वह अलीगढ़ के राजा थे, लेकिन उन्होंने अफगानिस्तान जाकर आजाद हिंद फौज की टीम गठित की थी.
    यूपी गेट पर बुधवार को किसानों की पंचायत होगी. किसान क्रांति यात्रा की पहली वर्षगांठ पर यह पंचायत होगी. पंचायत भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों की समस्या पर होगी. उत्तर प्रदेश के कई जिलों के किसानों के पहुंचने की संभावना है.
    किसानों-मजदूरों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों किसान सहारनपुर से दिल्ली के लिए पैदल यात्रा कर रहे हैं. मंगलवार को मेरठ से रवाना हुई किसानों की पदयात्रा बुधवार को गाजियाबाद पहुंचेगी. इसके बाद नोएडा होते हुए 21 सितंबर को दिल्ली पहुंचकर मोदी सरकार के सामने अपनी 15 सूत्रीय मांग रखेंगे.
    केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में गन्ना किसानों के लिए सरकार ने बड़ा फैसला किया है. मोदी सरकार ने गन्ना किसानों को तोहफा देते हुए 60 लाख मीट्रिक टन निर्यात पर सब्सिडी देने का ऐलान किया है.
    फडऩवीस सरकार महाराष्ट्र में एथनॉल के उत्पादन को बढ़ावा दे रही है लेकिन इसकी खरीद पर रिफाइनरी का रवैया और अन्य कुछ बाधाएं भी मौजूद हैं
    उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों ने अदालत में दिए गए अपने हलफनामे में राज्य सरकार से सीजन 2012-13, 2013-14 और 2014-15 के लिए 7 फीसदी प्रति वर्ष की दर से ब्याज देने की मांग की है.
    नीति आयोग ने इस बात को लेकर चिंता जताई है कि धान और गन्ने की खेती के जरिए पानी की बर्बादी की जा रही है लेकिन समस्या की वजह से उल्लेख करना ही काफी नहीं है,  इनका समाधान भी करना होगा और यह आसान काम नहीं है.
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में मंडल स्तर के कार्यों की समीक्षा करने वाले हैं. इसकी शुरूआत 23 जून को आजमगढ़ मंडल से होगी.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay