एडवांस्ड सर्च

उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों ने अदालत में दिए गए अपने हलफनामे में राज्य सरकार से सीजन 2012-13, 2013-14 और 2014-15 के लिए 7 फीसदी प्रति वर्ष की दर से ब्याज देने की मांग की है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    उत्तर प्रदेश में आजकल भ्रष्टाचार के दाग साफ करने के लिए नौकरशाही पर जांच एजेंसियों का डंडा चल रहा है. बीते दो दशकों में अनेक भ्रष्टाचार के मामले उजागर हुए हैं, जिनकी जांच में अफसरों की भूमिका संदिग्ध पाई गई है.
    दिनेश कार्तिक के रूप में चौथा विकेट गिरने के बाद जब हार्दिक पंड्या बैटिंग करने उतरे तो हर कोई हैरान था. क्योंकि फैंस को उम्मीद थी कि धोनी बैटिंग करने उतरेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.
    UPSSSC calender 2019: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने 5709 रिक्तियां निकाली थीं.  28 जुलाई 2019 से इन रिक्तियों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित होगी. आयोग ने 9 जुलाई को जुलाई से दिसंबर 2019 तक छमाही के लिए UPSSSC कैलेंडर जारी किया था. आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं.
    मृगेंद्र राज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीवन पर भी एक किताब लिखी है. मृगेंद्र के नाम कुल चार वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है.
    चीनी मिल बिक्री घोटाले के मामले में यूपी की पूर्व सीएम मायावती के पूर्व मुख्य सचिव नेतराम के आवास सहित 14 स्थानों पर छापे मारे हैं. सीबीआई ने मंगलवार को यह छापे इस मामले की जांच को आगे बढ़ाने के लिए डाले.
    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भ्रष्ट और कामचोर अधिकारियों को जबरन रिटायर कराने की मुहिम के तहत जल्द ही एक और लिस्ट लेकर आने वाली है. सभी विभागों से ऐसे अफसरों की लिस्ट मंगवाई गई है जो अपने कार्यकाल में भ्रष्ट रहे हैं या फिर कामचोर.
    वाराणसी-चंदौली सीमा पर स्थित पड़ाव इलाके में गन्ना शोध संस्थान परिसर में पंडित दीनदयाल की 63 फुट ऊंची विशाल प्रतिमा स्थापित की जाएगी. यहां पर पंडित दीनदयाल संग्रहालय और उद्यान केंद्र भी बनाया जा रहा है. इस पूरे प्रोजेक्ट पर तकरीबन 57 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.
    नीति आयोग ने इस बात को लेकर चिंता जताई है कि धान और गन्ने की खेती के जरिए पानी की बर्बादी की जा रही है लेकिन समस्या की वजह से उल्लेख करना ही काफी नहीं है,  इनका समाधान भी करना होगा और यह आसान काम नहीं है.
    देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस का खूब विस्तार हुआ है. इसी कड़ी में अब संघ किसानों से जुड़ने की कोशिशों में है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay