एडवांस्ड सर्च

देशभर के किसानों की समस्याओं का समाधान तलाशने के लिए प्रोफेसर एम एस स्वामीनाथन की अध्यक्षता में 18 नवंबर 2004 में एक आयोग का गठन किया गया था.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    उत्तर प्रदेश में 40 लाख रजिस्टर्ड किसानों वाले गन्ना विभाग के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा गन्ने को सीधे बाजार से जोडऩे के प्रयासों में जुटे हैं. गन्ने के जूस को बाजार में उतारना, गुड़ महोत्सव के जरिए गुड़ की ब्राडिंग और गन्ने के जूस से सीधे एथनॉल बनाने की योजना को अलगे वर्ष मूर्त रूप देने के लिए सुरेश राणा कार्य योजना बनाने में व्यस्त हैं
    लखनऊ में आज सुबह-सुबह किसानों ने सरकार पर धावा बोल दिया. करीब 4 बजे सैकड़ों किसान विधानसभा के घेराव के लिए पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने पहले ही बैरिकेडिंग कर रखी थी. पुलिस ने किसानों पर पानी की बौछार छोड़कर इन्हें काबू में करने की कोशिश की. कई प्रदर्शनकारियों को बस में भरकर दूर ले जाया गया. कई किसानों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया. बता दें कि गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने और पराली समेत कई मुद्दों पर किसानों ने आज पूरे यूपी में आंदोलन का ऐलान किया है.
    पिछले साल की तरह सरकार ने इस वर्ष भी गन्ना मूल्य में कोई बढ़ोतरी नहीं की जबकि चीनी उद्योग की स्थिति देश और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस साल बिल्कुल बदल गई है. सरकार के इस निर्णय से गन्ना किसानों में रोष के साथ मायूसी छा गई है
    उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा की मौत के बाद से योगी सरकार अलर्ट मोड में आ गई है.  जिले के एसपी के बाद अब डीएम को भी हटा दिया गया है. इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीएम योगी को खत लिखा था.
    पंजाब अब भी देश का अनाज उत्पादक राज्य बना हुआ है और राज्य सरकार को उम्मीद है कि बुनियादी ढांचे पर उसके जोर के चलते किसान कर्ज मुक्त हो सकेंगे
    ऐसी मान्यताएं हैं कि भगवान विष्णु को तुलसी का वरण करने के कारण शालिग्राम का रूप लेना पड़ा था. इसलिए शालिग्राम के रूप में ही श्री हरि का विवाह भगवान विष्णु के साथ कराया जाता है.
    माना जाता है कि भगवान विष्णु आषाढ़ शुक्ल एकादशी को चार माह के लिए सो जाते हैं और कार्तिक शुक्ल एकादशी को जागते हैं.
    प्रदूषण से दिल्ली-एनसीआर का दम घुट रहा है. इसके लिए पराली जलाने को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त बीजेपी नेता सुनील भराला ने अजीबोगरीब बयान दिया है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay