एडवांस्ड सर्च

आप भी अगर सेहत संबंधी छोटी-छोटी समस्याओं के लिए एंटीबायोटिक दवाइयां लेते हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि आपकी ये आदत आपकी सेहत को कई तरह से नुकसान पहुंचा सकती है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    ये हादसा शुक्रवार को हुआ है. हालांकि, ये साफ नहीं हुआ है कि चीन में ये हादसा किस जगह हुआ है. वीडियो के अनुसार, व्यक्ति किसी मोबाइल शॉप में है. और उसके आस-पास कुछ लोग भी खड़े हैं. जैसे ही व्यक्ति बैटरी को चेक करने के लिए मुंह में लिया, तभी धमाका हो गया.
    अगर हंसना सेहत के लिए अच्छा है तो रोना भी सेहत के लिए खराब नहीं होता है. हंसने के जितने फायदे हैं, उससे कम रोने के भी नहीं हैं. चाहे आप कोई मूवी देखकर रो रहे हो या फिर प्याज काटते हुए आपकी आंखों से आंसू आ जाते हों, ये आपकी सेहत के लिए अच्छे हैं.
    दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल के कैजुअलटी वॉर्ड में दिवाली की बाद से अचानक मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई और मरीज लगातार सांस लेने में परेशानी का सामना कर रहे हैं.
    टाटा समूह की कंपनियों टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, टाटा कैमिकल्स व इंडियन होटल्स ने शेयर बाजारों को भेजी नियामकीय जानकारी में कहा है कि साइरस मिस्त्री ने उनके निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि मिस्त्री ने इसके साथ ही हार न मानने का संकेत देते हुए टाटा संस के साथ अपनी इस लड़ाई को ‘बड़े मंच’पर ले जाने का संकल्प जताया है.
    तस्करी के जरिए भारत लाए जाने वाले पटाखों के खिलाफ जंग के नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं आ पा रहे हैं. खास तौर पर चीन में बने पटाखों और आतिशबाजी के सामान को लेकर. दूरदराज के शहरों की बात छोड़िए देश की राजधानी दिल्ली में ही आयातित पटाखों पर लगाए बैन को ढंग से लागू नहीं किया जा पा रहा. आजतक/इंडिया टुडे की विशेष जांच टीम ने दीवाली से पहले दिल्ली के थोक बाजारों में जाकर हकीकत जाननी चाही तो इस तरह के पटाखों से दुकानों को अटा हुआ पाया. 
    डेंगू चिकनगुनिया के बढ़ते मामले और मच्छरों के आतंक से जूझती राजधानी दिल्ली में हर कोई इस बात से परेशान है कि मच्छरों से निपटा कैसे जाए. हाल ही में इंटरनेशनल सेंटर फॉर जेनेटिक इंजीनियरिंग एंड बॉयोटेक्नॉलॉजी की एक रिसर्च में सामने आया है कि डेंगू चिकनगुनिया के मच्छरों से निपटने के लिए MCD की कवायद लेट हो गई है.
    मुंबई में चले 'मेक इन इंडिया वीक' का महाराष्ट्र को बड़ा फायदा मिला है. राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने बताया कि इस दौरान महाराष्ट्र को 6 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश मिला है. सरकार अब जल्द ही इसे हकीकत में बदलने के लिए काम शुरु करेगी.
    पेट्रोलियम मंत्रालय जासूसी कांड में एक के बाद एक नए खुलासे होते जा रहे हैं. मंत्रालय से सरकार के नीतिगत गोपनीय दस्तावेज चोरी कर बेचने के मामले में क्राइम ब्रांच को एक दूसरे ग्रुप के बारे में भी जानकारी मिली है. यह ग्रुप लोकेश का है, जो पेट्रोलियम मंत्रालय में ही चपरासी के पद पर तैनात है.
    भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद के पूर्व निदेशक और पदमश्री डॉ. बकुल ढोलकिया ने अंतरराष्ट्रीय प्रबंधन संस्थान (आईएमआई) का महानिदेशक पद संभाला है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay