एडवांस्ड सर्च

हरियाणा सरकार ने राज्य में गौमांस की तस्करी को रोकने के लिए बनाए गए गोवंश और गोसंवर्धन कानून को और सख्त बनाने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव पास किया.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    नरेंद्र मोदी सरकार ने मोटर वाहन संशोधन विधेयक को मंजूरी दी है. जिसमें ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना लगेगा.
    बॉम्बे हाईकोर्ट ने राधाकृष्ण विखे पाटिल, जयदत्त क्षीरसागर और अविनाश महातेकर को नोटिस जारी किया है. इन मंत्रियों की महाराष्ट्र सरकार में नियुक्ति को लेकर कोर्ट में चुनौती दी गई थी. अब इसे लेकर कोर्ट ने चार हफ्ते के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा है.
    विदेश मंत्री एस जयशंकर फिलहाल संसद के किसी भी सदन का हिस्सा नहीं हैं. माना जा रहा है कि पार्टी उन्हें गुजरात से राज्यसभा भेज सकती है.
    एनआईए अब तक केवल संगठनों को 'आतंकवादी संगठन' के रूप में घोषित करती रही है लेकिन कानून में संशोधन के बाद वह व्यक्ति को भी आतंकवादी घोषित कर सकती है. मुंबई आतंकवादी हमले के बाद 2009 में एनआईए का गठन किया गया था.
    ये तस्वीर जब वायरल होने लगी तो कांग्रेस को पूरी फोटो जारी करनी पड़ी. कांग्रेस ने अखबार में छपी फोटो का पूरा सच सामने रखा, तो पता चला कि तस्वीर में दिख रहा हाथ कैबिनेट मंत्री कमलेश्वर पटेल का है, जिन्होंने सीएम को देने के लिए सर्टिफिकेट नीचे की ओर से पकड़ा हुआ है.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    रेल हादसों की रोकथाम के लिए रेल मंत्रालय का फोकस लोको पायलट पर भी है. इसके लिए 500 लोको इंजन में मार्च 2020 तक ब्लैक बॉक्स लगाए जाने की योजना है. इन ब्लैक बॉक्स में लोको इंजन के अंदर होने वाली सारी गतिविधियों की विजुअल और वॉइस रिकॉर्डिंग होगी. किसी भी हादसे की स्थिति में ब्लैक बॉक्स पूरी तरीके से सुरक्षित रहेगा.
    महाराष्ट्र में पिछले चार से भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना गठबंधन की सरकार है. इस दौरान सूबे में 12 हजार 21 किसानों ने आत्महत्या की यानी पिछले चार साल से रोजाना 8 किसान मौत को गले लगाते हैं. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले किसानों की खुदकुशी के ये आंकड़े भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना गठबंधन की सरकार को मुश्किल में डालने वाले हैं.
    आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी (CCEA) की मीटिंग कल होगी. इसके अलावा कैबिनेट मीटिंग भी कल होगी. यह मीटिंग संसद भवन की नई बिल्डिंग में होगी. सुबह करीब 9:30 बजे CCEA की मीटिंग होगी. इसके बाद 9:35 बजे से कैबिनेट मीटिंग होगी.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay