एडवांस्ड सर्च

हैली के. अस्मेरोम और एलिसा पी. रीस द्वारा संपादित किताब डेमोक्रेटाइजेशन एंड ब्यूरोक्रेटिक न्यूट्रेलिटी में बताया है कि 1962 में टी.एन. शेषन का एक ही दिन में सुबह 10.30 बजे से 5 बजे शाम तक 6 बार ट्रांसफर किया गया था.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    टीएन शेषन का जन्म 15 दिसंबर 1932 को केरल के पलक्कड़ जिले में हुआ था. अपने कार्यकाल में उन्होंने भारतीय चुनाव प्रणाली में कई बदलाव किए थे. मतदाता पहचान पत्र की शुरुआत भी भारत में उन्होंने ही की थी.
    टीएन शेषन ने चुनाव खर्च की सीमा और उम्मीदवारों को जांच के लिए अपने खर्चों का पूरा लेखा-जोखा देने का प्रावधान लागू किया. उन्होंने ऐसे राजनेताओं का पर्दाफाश किया जिन्होंने सरकारी कार्यों के लिए सार्वजनिक संसाधनों का अवैध इस्तेमाल किया.
    भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त रहने के दौरान टी. एन. शेषन का तत्कालीन सरकार और नेताओं के साथ कई बार टकराव हुआ था. हालांकि चुनाव की पारदर्शिता और निष्पक्षता के लिए शेषन पीछे नहीं हटे और कानून का कड़ाई से पालन कराया.
    भारत में चुनाव नियमों को सख्ती से लागू करवाने के लिए मशहूर पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन का निधन हो गया है. शेषन को उनके कड़े रुख और भारतीय चुनावी प्रणाली में सुधार के लिए जाना जाता है.
    भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने एक नए लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लान को पेश किया है. कंपनी ने इस प्लान की कीमत 997 रुपये रखी है और इसका मुकाबला एयरटेल, वोडाफोन और जियो के ऐसे ही प्लान्स से रहेगा.
    अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि विवादित जमीन पर रामलला का दावा मान्य है. इस जमीन पर मंदिर निर्माण की रूपरेखा तैयार करने के लिए केंद्र सरकार को तीन महीने में ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया गया है.
    अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की पीठ ने फैसला सुनाया. इस फैसले को सुनाने वाले इन जजों के बारे में जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर.....
    सुप्रीम कोर्ट में ऐतिहासिक रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर फैसला सुनाया जा रहा है. वर्षों से चले आ रहे इस मामले की अंतिम सुनवाई 40 दिनों में पूरी हुई थी, जिसमें हिंदू और मुस्लिम पक्षकारों की ओर से तीखी बहस की गई थी.
    प्रोजेक्ट को केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क (KFON)  नाम दिया गया है. प्रोजेक्ट के जरिए सभी घरों और अन्य प्रतिष्ठानों को ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क्स से जोड़ा जाएगा.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay