एडवांस्ड सर्च

22:55

10 तक की शुरुआत उस खबर से जिसने पूरे देश का ध्यान महाराष्ट्र में अटका रखा है. तीन खबरें मुंबई से आईं. पहली ये कि उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस से सीधी बात की. दूसरी ये कि कांग्रेस सरकार में शामिल होने पर रजामंद हो गई है और तीसरी ये कि एनसीपी शिवसेना से खफा हो गई है. तीन ही खबरों के बाद सबसे बड़ी खबर ये आई कि चाहते तो तीनों हैं लेकिन सरकार बनाने की सूरत अभी भी नहीं निकली है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    शरत बचेगौड़ा होसकोट सीट से किस्मत आजमा रहे हैं. शरत चिकबल्लापुर से बीजेपी सांसद बीएनब बचेगौड़ा के बेटे हैं. शरत बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया.
    अनुच्छेद 370 और 35ए के तहत जम्मू कश्मीर को मिले विशेषाधिकार को खत्म करने के ​तीन महीने बाद बीजेपी ने महाराजा हरि सिंह को देश का सबसे बड़ा नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की मांग उठाई है.
    सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के अयोग्य विधायकों पर बड़ा फैसला दिया है. कोर्ट ने कहा कि कर्नाटक के अयोग्य ठहराए गए विधायक 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में लड़ सकते हैं. हालांकि, कोर्ट ने उनकी अयोग्यता बरकरार रखी है. सुप्रीम कोर्ट के इसी फैसले पर कांग्रेस का बयान आया है.
    गौरव वल्लभ की गिनती कांग्रेस के प्रखर वक्ताओं में होती है. वे जमशेदपुर के XLRI में प्रोफेसर थे. गौरव वल्लभ कांग्रेस के प्रवक्ता हैं और अपनी मजबूत रिसर्च क्षमता और तर्क के दम पर डिबेट्स में छाए रहते हैं.  
    10:34
    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात में कहा कि जल्द पूरी होगी सरकार बनाने की प्रक्रिया. NCP-शिवसेना के साथ सरकार बनाने के लिए कांग्रेस राजी. सूत्रों की मानें तो सरकार में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस विधायक. जयपुर में ठहरे कांग्रेस के विधायक वापस पहुंचे मुंबई. देखिए 100 शहर 100 खबर.
    14:33
    महाराष्ट्र में नई सरकार बनाने के लिए शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने बातचीत शुरू कर दी है. आज मुंबई के होटल में पहली बार उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के कांग्रेस नेताओं से सरकार गठन के मुद्दे पर मिले. मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा है कि बातचीत सही दिशा में है. तो उधर एनसीपी और कांग्रेस ने अपनी-अपनी कमेटियां बना दी हैं. कुल मिलाकर माहौल ये है कि तीनों दल आपस में एक कार्यक्रम बनाकर साथ आने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन सवाल ये है कि महाराष्ट्र में अगली सरकार किसकी बनेगी? इसी मुद्दे पर आजतक के दर्शकों ने रोहित सरदाना से पूछे अपने सवाल और रखी अपनी राय.
    38:58
    हिस्सा कुर्सी का. ये किस्सा है महाराष्ट्र का. शिवसेना बेकरार है. एनसीपी तैयार है. बस कांग्रेस का इंतजार है. अब तीनों पार्टियों में बात खुल्लम-खुल्ला हो रही है. सवाल है कि आखिर कांग्रेस अपनी धुर विरोधी के साथ सरकार बनाने के लिए क्यों तैयार हो गई है. सवाल ये भी है कि क्या बीजेपी ने मान लिया है कि अब कोई रास्ता नहीं बचा या फिर अब भी पर्दे के पीछे कुछ खेल चल रहा है. 
    17:54
    महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का शिवसेना के साथ गठबंधन टूटने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पहली बार बयान दिया है. उन्होंने बुधवार को न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमने आम सभा में कई बार कहा था कि अगर हमारा गठबंधन जीत हासिल करता है तो देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे. अमित शाह ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का भी बचाव किया. उन्होंने कहा कि इससे पहले किसी भी राज्य में इतना समय नहीं दिया गया. देखें वीडियो.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay