एडवांस्ड सर्च

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    सोशल मीडिया पर तीन तस्वीरों के एक कोलाज के जरिये बीजेपी के बड़े नेताओं और आरएसएस की आलोचना की जा रही है. कोलाज में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें हैं और साथ में कुछ दावे किये गए हैं.
    सोनिया गांधी ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरकार प्रजातांत्रिक व्यवस्था, संवैधानिक मूल्यों और स्थापित परंपराओं के विपरीत खड़ी है.
    भारत का छोटा सा सुंदर राज्य गोवा पुर्तगाल के कब्जे में था. 1947 में भारत को स्वाधीनता मिलने के बाद पुर्तगाली सरकार ने अपने इलाकों को कांग्रेस को सौंपने से इनकार कर दिया. कूटनीतिक स्तर पर पंडित नेहरू बार-बार पुर्तगाल से इन इलाकों को सौंपने का अनुरोध करते रहे. लेकिन पुर्तगाली सरकार इसके लिए राजी नहीं हुई.
    कांग्रेस ने कहा है कि आजादी के लिए अपने संघर्षों, इतिहास और आजादी के 70 वर्षों में ही भारत को बड़ी शक्ति बनाने में अपने योगदान को लेकर कांग्रेस की ओर से इस वीडियो सीरीज की शुरुआत की जा रही है. कांग्रेस के मुताबिक इस सीरीज में कांग्रेस के 135 वर्षों के इतिहास और विरासत के बारे में चर्चा होगी.
    पीएम मोदी ने कहा कि हम नदी और समुद्री डॉल्फिन दोनों पर ध्यान केंद्रित करेंगे. ये बायो डायवर्सिटी को मजबूत करेगा, रोजगार के अवसर पैदा करेगा और पर्यटन को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा.
    अंग्रेजों के जमाने में भी हैदराबाद का अपना अलग सिक्का, कागज के नोट और स्टाम्प था. निजाम की अपनी सेना और सरकार थी. तत्कालीन गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के सेक्रेटरी और चर्चित आईसीएस ऑफिसर वीपी मेनन अपनी किताब The story of the integration of the Indian states में लिखते हैं कि हैदराबाद की 85 फीसदी आबादी हिन्दू थी, लेकिन सिविल सर्विस, पुलिस और आर्मी में मुस्लिम महत्वपूर्ण पदों पर बने हुए थे.
    स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी के संबोधन के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि क्या सरकार लोकतंत्र में विश्वास करती है? इसके बारे में सोचने की जरूरत है.
    कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा- फिल्म मणिकर्णिका के बाद मुझे बीजेपी ने एक टिकट ऑफर भी किया था. मैं अपने काम से प्यार करती हूं और कभी भी मैंने राजनीति में जाने के बारे में नहीं सोचा. तो जो लोग मेरी पसंद के इंसान को सपोर्ट करने पर मुझे ट्रोल कर रहे हैं, उन्हें अब रुक जाना चाहिए.
    एक्ट्रेस सनी लियोनी नवीन के लिए एक और रोल-मॉडल लगती हैं. 12 मई को, नवीन ने सनी लियोनी की तस्वीर पोस्ट करने के साथ कैप्शन लिखा- साबित होता है हमारा अतीत कभी हमारे भाग्य का फैसला नहीं कर सकता.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay