एडवांस्ड सर्च

IMF ने भारत और ग्लोबल अर्थव्यवस्था में बढ़त के अनुमान को घटा दिया है. आईएमएफ की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने कहा कि ग्लोबल ग्रोथ के अनुमान में 80 फीसदी की गिरावट के लिए भारत जिम्मेदार है. उनके इस बयान के हवाले से कांग्रेस के कई नेताओं ने मादी सरकार पर तंज कसा है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इतिहासकार इरफान हबीब पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि केरल के राज्यपाल आरिफ मुहम्मद खान के साथ जो भी हुआ मैं उसकी निंदा करता हूं.
    आजतक से खास बातचीत में केरल के राज्यपाल आरिफ मोम्मद खान ने कहा कि संसद से तीन तलाक के पक्ष में पारित कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्री पद से 35 साल की उम्र में इस्तीफा देने वाले आरिफ मोहम्मद खान से आज ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती है कि वो 68 साल की उम्र में राज्यपाल पद के लिए संसद के किसी भी कानून का समर्थन कर देगा.
    केरल के कन्नूर में आयोजित भारतीय इतिहास कांग्रेस कार्यक्रम में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को विरोध का सामना करना पड़ा. उन्होंने जैसे ही CAA पर हुए विरोध प्रदर्शन पर बोलना शुरू किया तो इतिहासकार इरफान हबीब स्टेज पर पहुंचे और उन्हें रोकने की कोशिश की.
    चश्मदीदों ने बताया कि DYFI कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री की गाड़ी को रोकने और काले झंडे दिखाने की कोशिश की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गाड़ी पर हमला किया. हालांकि, हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ.
    ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को हैदराबाद में एक रैली आयोजित की, जिसको पुलिस को ललकारने वाली जामिया मिलिया इस्लामिया की पोस्टर गर्ल्स लदीदा सखलून और आयशा रेन्ना ने भी संबोधित किया.
    जामिया में पुलिस की कार्रवाई के बाद हिजाब लगाई दो लड़‍कियों की तस्वीर वायरल हो गई जो एक लड़के को पुलिस पिटाई से बचाने की कोशिश कर रही थीं. इसके बाद से ही ये दो लड़कियां विरोध प्रदर्शन का चेहरा बन गई हैं.
    नागरिकता कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है. केरल के कन्नूर जिले में पिनराई इलाके के पास नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर हमला किया गया है. छात्रों का आरोप है कि उन पर आरएसएस कार्यकर्ताओं ने हमला किया है.
    केरल की पेयजल आपूर्ति योजनाएं देश में सबसे बेहतर हैं. राज्य योजना बोर्ड के आंकड़े बताते हैं कि 55.82 फीसद आबादी को 1,044 योजनाओं के तहत नल का पानी मिल रहा है. योजनाओं से करीब 51.12 फीसद ग्रामीण परिवार और 61.76 फीसद शहरी परिवार लाभान्वित हैं.
    अयोध्या के विवादित स्थल पर पहले बाबरी मस्जिद थी. जिसे 6 दिसंबर 1992 को गिरा दिया गया था. लेकिन, इस ढांचे पर सिर्फ इसी दिन हमला नहीं हुआ था. इतिहास में जिक्र है कि आजादी से पहले भी ढांचे पर हमला हुआ था.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay