एडवांस्ड सर्च

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    भारतीय ऑटो उद्योग में तेजी से आई गिरावट के कारण गाड़ियों के पार्ट्स सप्लाई करने वाली 400 कंपनियों को इस वित्तीय वर्ष में 10 हजार करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है.
    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक मंदी पर प्रहार करने वाले कई कदमों का ऐलान किया. साथ ही भारत की मंदी की दूसरे देशों से तुलना करते हुए देशवासियों को मायूस ना होने की वजह भी बताई.
    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कई बड़े ऐलान किए. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की कि कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (CSR) के उल्लंघन पर अब आपराधिक मुकदमा नहीं चलाया जाएगा.
    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि भारत अभी भी दुनिया में सबसे तेजी से वृद्धि करने वाली अर्थव्यवस्था बनी हुई है. वहीं वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए कई फैसले पलटे तो कई नई घोषणाएं की.
    सीतारमण ने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति मार्च, 2020 तक कोई वाहन खरीदता है तो उसे चलाने में कोई भी दिक्कत नहीं होगी. उसकी गाड़ी की मान्यता अपने समय तक वैध रहेगी. साथ ही उन्होंने इस बात का भी ऐलान किया कि वाहनों के रजिस्ट्रेशन फीस में जून, 2020 तक कोई इजाफा नहीं किया जाएगा.
    कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि जो आज देश की आर्थिक स्थिति और परिस्थिति है, वैसी पिछले 70 साल में कभी नहीं देखने को मिली. देश में आर्थिक संकट की वजह नोटबंदी और जीएसटी हैं. सरकार देश के आर्थिक संकट से ध्यान भटकाने के लिए अघोषित आपातकाल लगा रखा है.
    सर्वोच्च अदालत से पूर्व केंद्रीय मंत्री को किसी तरह की तुरंत राहत नहीं मिली है और केंद्रीय जांच ब्यूरो-प्रवर्तन निदेशालय दोनों ही केस में सोमवार को अगली सुनवाई होगी.
    प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना का मकसद था कि सस्ते दामों में लोगों तक गुणवत्तापरक दवाइयां पहुंचाई जाए. लेकिन आपूर्ति, एक्सपायर्ड दवाओं, स्टाफ, बजट की कमी और उस पर जीएसटी की मार से जूझते ये जन औषधि केंद्र लोगों तक दवाइयां पहुंचाने के मकसद में अभी तक नाकाम साबित हुए हैं.
    आर्थिक संकट से जूझ रही सरकारी एयरलाइन एअर इंडिया मुनाफे की ओर बढ़ रही है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay