एडवांस्ड सर्च

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ की ओर से मंगलवार को नार्थ कैंपस में दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्राओं को सम्मानित किया गया. उन्हें  'स्वयंसिद्धा' कार्यक्रम में ये सम्मान दिया गया.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    बीजेपी की बड़ी नेता, प्रखर वक्ता, पूर्व विदेश मंत्री और पक्ष ही नहीं विपक्ष के नेताओं से भी सम्मान पाने वाली सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है.
    पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के AIIMS में निधन हो गया है. वह 67 साल की थीं. वह काफी वक्त से बीमार चल रही थीं.
    जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने और अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के भारत सरकार के फैसले के बाद सोमवार देर रात दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक बार फिर विरोध के स्वर देखने को मिले हैं.
    दिल्ली यूनिवर्सिटी में सत्र शुरू हुए तीन दिन बीत चुके हैं. ये 20 जुलाई से शुरू हुआ था लेकिन चार कोर्सेज का सिलेबस अभी भी विवादों के चलते तैयार नहीं है. सवाल ये है कि नये सत्र में बिना सिलेबस कैसे होगी पढ़ाई.
    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने वामपंथी विचारधारा से प्रेरित शिक्षक और छात्र संगठनों के रवैये की कड़ी निंदा की है. एबीवीपी ने आरोप लगाया है कि वाम संगठन छात्रों का सिलेबस द्वारा ब्रेन वॉश करने पर आमादा हैं. साथ ही इसे लोकतांत्रिक आवाजों को दबाने की साजिश, संवाद के प्रति अनास्था और छात्रविरोधी रवैया कहा है.
    चंद्रकांत दादा पाटिल की महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी ऐसे समय हुई है, जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में महज दो महीने का समय बचा है. ऐसे में बीजेपी के नए अध्यक्ष के सामने पार्टी संगठन को धार देने से लेकर शिवसेना के साथ बेहतर तालमेल बनाए रखने की जिम्मेदारी होगी. साथ ही शिवसेना से ज्यादा सीटें जीतने की चुनौती भी होगी.
    दिल्ली विश्वविद्यालय के अंग्रेजी और इतिहास विभाग के नए पाठ्यक्रम में एकपक्षीय और आपत्तिजनक सामग्री शामिल करने के विरोध में DU कुलपति के खिलाफ ABVP अखिल भाारतीय विद्यार्थी परिषद ने जोरदार प्रदर्शन किया.जानें क्या है पूरा विवाद.
    विरोध प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प हो गई. पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर काबू पाने के लिए पानी की बौछार का इस्तेमाल किया.
    एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) और डूसू (दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन) ने यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस आर्ट्स फैकल्टी में जोरदार प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शन डीयू एडमिशन में स्टूडेंट्स को आ रहीं तमाम दिक्कतों और कॉलेजों में फीस वृद्धि के खिलाफ है. जानिये क्या-क्या हैं दिक्कतें.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay