एडवांस्ड सर्च

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार जताया. फडणवीस ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के फैसले को साहसिक कदम बताया. साथ ही कहा कि इससे लाभान्वित होने वाले राज्यों में महाराष्ट्र भी एक होगा.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    महाराष्ट्र में बीजेपी जहां जनता के बीच जाकर कांग्रेस-एनसीपी के 15 वर्षों के शासनकाल को याद दिलाकर भ्रष्टाचार के मामले गिना रही है, वहीं विकास और स्थिर सरकार के मुद्दे पर जनता से वोट मांग रही है. कश्मीर से 370 हटने के बाद बीजेपी के पक्ष में सियासी पारा चढ़ा है. इन सबके दम पर बीजेपी को लगता है कि राज्य में 220 से ज्यादा सीटें आएंगी.
    महाराष्ट्र की चुनावी जंग को धार देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने मुंबई में रैली को संबोधित करते हुए कश्मीर और अनुच्छेद 370 का जिक्र किया. इस दौरान अमित शाह ने फारूक अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्हीं परिवारों की वजह से कश्मीर पिछड़ता चला गया.  
    इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के आखिरी दिन शनिवार को शिवसेना सांसद संजय राउत, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण और वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) के नेता प्रकाश आंबेडकर पहुंचे. 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले तीनों नेताओं ने राज्य की सियासत से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बात की.
    अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का समर्थन करने के चलते कांग्रेस छोड़ चुके उत्तर भारतीय नेता कृपाशंकर सिंह ने कहा कि फिलहाल वह बीजेपी या शिवसेना किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं और न ही ज्वाइन करने के लिए कोई आवेदन दिया है.
    महाराष्ट्र चुनाव के ऐलान के बाद ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए हैं. छगन भुजबल ने कहा कि अगर वोटिंग ईवीएम से हो रही है तो दो दिन बाद मतगणना क्यों कराई जा रही है. 21 तारीख को मतदान के बाद दूसरे दिन यानी कि 22 तारीख को ही मतगणना क्यों नहीं कराई जा रही है?
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में शिरकत की. उन्होंने महाराष्ट्र चुनाव, राज्य की राजनीति, आरे प्रोजेक्ट, सूखा, पर्यावरण के मुद्दे, आदित्य ठाकरे से जुड़े सवालों पर बेबाकी से राय रखी. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या वह एक दिन प्रधानमंत्री बनेंगे तो उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोई जगह खाली नहीं है.
    मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा. दोनों ही राज्यों में 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे.
    महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. ऐसे में एनसीपी चीफ शरद पवार ने शुक्रवार को एक विवादित बयान देकर सियासी माहौल गरम कर दिया. शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली सरकार से लोगों में नाराजगी है. ऐसे में केवल पुलवामा हमले जैसी घटना से ही महाराष्ट्र के लोगों का मूड बदल सकता है.
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना विधानसभा चुनाव साथ लड़ेंगी. सीट शेयरिंग पर बात चल रही है. फडणवीस ने उन रिपोर्ट्स को नकार दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि 288 सीटों में से बीजेपी 162 और शिवसेना 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि फिलहाल हम सीट शेयरिंग पर बात कर रहे हैं और जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बाकी ऐलान किए जाएंगे.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay