एडवांस्ड सर्च

ISRO ने आज यानी बुधवार को Chandrayaan-2 को चांद की दूसरी कक्षा में सफलतापूर्वक प्रवेश करा दिया है. इसरो वैज्ञानिक दोपहर 12.30 से 01.30 बजे के बीच चंद्रयान-2 को चांद की कक्षा LBN#2 में डाला. अब अगले सात दिनों तक चंद्रयान-2 अब चांद के चारों तरफ 118 किमी की एपोजी और 4,412 किमी की पेरीजी वाली अंडाकार कक्षा में चक्कर लगाएगा.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    देश की दिग्‍गज ऑटो कंपनी Maruti Suzuki की मोस्‍ट अवेटेड  XL6 बुधवार को लॉन्‍च हो गई. इस कार की शुरुआती कीमत 9.79 लाख रुपये है.
    अगले कुछ महीनों में सरकार ई-व्हीकल पर जोर देने के अपने अभियान को धीमा कर सकती है. ऑटो इंडस्ट्री का कहना है कि अभी इस सेक्टर की हालत बेहद खराब है, नौकरियां जा रही हैं, ऐसे में सरकार को थोड़ा सहानुभूतिपूर्वक रवैया अपनाना चाहिए.
    बीच रास्ते में जब ट्रेन काफी देर तक रुकी रही तो यात्रियों को अजीब सा लगा. चेक करने पर पता चला कि ट्रेन में इंजन नहीं है. इससे यात्री घबरा गए और रेलवे के अधिकारियों को इसकी सूचना दी.
    ISRO चेयरमैन डॉ. के. सिवन ने कहा कि आज यानी 20 अगस्त (मंगलवार) को चंद्रयान-2 को सफलतापूर्वक चांद की पहली कक्षा में भेज दिया गया. अब हमारे लिए सबसे चुनौतीपूर्ण 6 और 7 सितंबर की दरम्यानी रात होगी. क्योंकि इस रात चंद्रयान-2 की लैंडिंग होगी. इस मौके पर मिशन कंट्रोल सेंटर में तनाव, खुशी, डर का मिश्रित भाव देखने को मिलेगा.
    यूराल एयरलाइंस के विमान एयरबस 321 ने 233 मुसाफिरों और क्रू मेंबर को लेकर जुकोवस्की एयरपोर्ट से क्रीमिया फेरोपोल के लिए उड़ान भरी थी. विमान अभी हवा में परवाज़ भर ही रहा था कि अचानक पक्षियों का एक झुंड उसका टकरा जाता है.
    वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे क्रुणाल पंड्या हाल में भाई हार्दिक के साथ ऑरेंज रंग की लैम्बॉर्गिनी कार में दिखाई दिए.
    विमानन कंपनी गोएयर के प्लेन ए320 नियो को दिल्ली-बैंकॉक की उड़ान के दौरान आज बीच में ही दिल्ली वापस लौटना पड़ा. इस प्लेन को दिल्ली में खड़ा किया गया है.
    Apple iOS 13 के बीटा अपडेट के सिस्टम इमेज से iPhone 11 की लॉन्च डेट का खुलासा हुआ है. हालांकि ये कितना सही ये साफ नहीं है. 
    रूस में पक्षियों के विमान से टकराने के कारण आनन-फानन में विमान की लैंडिंग खेत में करनी पड़ी. हालांकि, पायलट की सूझबूझ के कारण किसी जान माल की क्षति नहीं हुई.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay