एडवांस्ड सर्च

मान्यता है कि इस दिन व्रत-पूजन करने से अधूरी मनोकामनाएं विष्णु भगवान पूरी करते है. इसलिए इसे फलदा एकादशी या कामदा एकादशी भी कहा जाता है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा बताते हैं "चौरासी कोसी परिक्रमा की तैयारी व्यापक रूप से हो चुकी थी" पूरे देश से साधू संत इस बार अयोध्या पंहुच कर समलित होने वाले थे लेकिन कोरोना के खतरे के बीच समाज और राष्ट्र की सुरक्षा अधिक जरूरी है.समाज सुरक्षित रहेगा तो परिक्रमा अगले वर्ष हो जायेगी"
    राज्य में जिम कॉर्बेट व राजाजी समेत सभी छह राष्ट्रीय उद्यान, सात अभयारण्य, चार कंजर्वेशन रिजर्व व दोनों चिड़ियाघर भी 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    कांग्रेस सांसद ऑस्कर फर्नांडिस ने गोमूत्र और योग के फायदे को गिनाया. उन्होंने सदन में बताया कि कैसे गोमूत्र के कारण एक शख्स को नई जिंदगी मिली. उन्होंने ये भी बताया कि योग के कारण ही आज वह सही से खड़े हो पा रहे हैं.
    यही नहीं कैलासा का अपना पासपोर्ट, प्रधानमंत्री, कैबिनेट और खुद की एक सेना भी है. नित्यानंद का कहना है कि कोई भी हिंदू यहां पर अपनी नागरिकता पा सकता है. वो दावा करता है कि सनातन धर्म का रक्षक है.
    संजय राउत ने अखबार में लेख में लिखा कि कारसेवकों के रक्त से सरयू लाल हो गई थी. वो दिन हर किसी को याद आए और उनका स्मरण हो, ऐसी कोई शिला राम मंदिर में खड़ी हो तो अच्छा होगा.
    कसौटी जिंदगी की 2 में प्रेरणा अनुराग की दुशमन बन बैठी हैं. वे अनुराग को तबाह कर देना चाहती हैं. वे अनुराग की जिंदगी मुश्किलों से भर देना चाहती हैं.
    स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद के खिलाफ दर्ज किडनैपिंग के मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के खिलाफ पॉक्सो कानून के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधिकारियों के खिलाफ ये मामला जांच के दौरान नित्यानंद के आश्रम के बच्चों को अश्लील वीडियो दिखाने के लिए दर्ज किया गया है.
    कांग्रेस ने 12 मार्च को अब तक की सबसे बड़ी दांडी यात्रा का आयोजन किया है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी इस में हिस्सा लेने के लिए गुजरात पहुंचेंगे. यहां से राहुल और प्रियंका गांधी दिल्ली में इन दिनों होने वाली हिंसा की घटनाओं के खिलाफ गांधीजी के अहिंसा का संदेश दे सकते हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay