एडवांस्ड सर्च

Indian Railways की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुक किए जाने वाले लाखों रेलवे टिकट कन्फर्म न होने पर हर महीने ऑटोमैटिक तरीके से कैंसिल हो जाते हैं. आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल से नवंबर 2019 के बीच 65.69 लाख टिकट कन्फर्म न हो पाने की वजह से कैंसिल हो गए.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर जारी विवाद के बीच पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त ने ट्वीट किया कि मुझको अपनी नागरिकता साबित करने की चिंता हो रही है. मैंने अपने जन्म प्रमाण हासिल करने की कोशिश की, लेकिन विफल रहा. बीएमसी मेरे जन्म का सबूत नहीं खोज पाई है.
    Odisha, Bichhupali Railway Station: ओडिशा के बिछूपाली रेलवे स्टेशन से रोजाना सिर्फ दो ही लोग यात्रा करते हैं. इस रेलवे स्टेशन के हालात ऐसे हैं कि रेलवे को सिर्फ 20 रुपये की ही कमाई होती है.
    नागरिकता संशोधित कानून को लेकर मचे बवाल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नागरिकता को साबित करने वाले कागज (दस्तावेज) की मांग की गई है. यह मांग केरल के त्रिशूर निवासी जोश कल्लूवेटिल ने राज्य सूचना विभाग के प्रमुख को एक आवेदन देकर पीएम मोदी के नागरिकता को साबित करने वाले दस्तावेज की मांग की है.
    बीजेपी के मंत्रियों और नेताओं की ओर से अक्सर टुकड़े-टुकड़े गैंग जुमले का इस्तेमाल किया जाता है. इस जुमले पर आरटीआई  के जरिए पूछे गए सवालों ने इसे सार्वजनिक चर्चा के मंच पर ला दिया है.
    इंडिया टुडे को प्रधानमंत्री कार्यालय से सूचना के अधिकार के तहत दाखिल याचिका का जवाब मिला. इस याचिका में प्रधानमंत्री के मीडिया से हुई बातचीत के बारे में जानकारी मांगी गई थी.
    रांची की निचली अदालत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता ने केस दायर किया है.
    बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने आंकड़ों के जरिए दावा किया कि मुंबई में पिछले एक दशक में पेड़ों की संख्या करीब 11 लाख बढ़ गई. इस दावे पर पर्यावरण प्रेमियों और एक्टिविस्ट्स ने ऐतराज जताया है.
    येचुरी ने प्रधानमंत्री समेत अन्य मंत्रियों पर यह कहते हुए हमला किया है कि आज वे लोग यहां के निवासियों से विश्वसनीयता साबित करने को कह रहे हैं जो अपनी शैक्षणिक डिग्री तक नहीं दिखा सकते.
    गुजरात कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फसल बीमा के गणित को समझाते हुए रुपाणी सरकार पर कई सवाल खड़े किए. इतना ही नहीं, कांग्रेस ने फसल बीमा के नाम पर होने वाले घोटाले को राफेल से भी बड़ा घोटाला करार दिया.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay