एडवांस्ड सर्च

बाबरी मस्जिद, मंदिर को तोड़कर बनाई गई थी. इसलिए इतिहास बाबर से शुरू करना होगा, मीर बाकी से शुरू करना होगा. मैं समझता हूं कि जिसको हमने हटाया वो मस्जिद नहीं थी भारत के लोगों का अपमान करने के लिए बनाया गया ढांचा था.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने कहा है कि भारत को उनके लिए एक वकील रखने की मोहलत मिलनी चाहिए. हालांकि वकील पाकिस्तान का होना चाहिए. हाई कोर्ट ने सरकार से कहा है कि वो भारतीय अधिकारी को जाधव केस में कानूनी प्रतिनिधि अप्वांइट करने का मौका दें.
    जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की हिरासत को केंद्र सरकार ने शुक्रवार को तीन महीने तक के लिए और बढ़ा दिया है. केंद्र ने उन्हें जन सुरक्षा कानून के तहत नजरबंद रखा है. साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के समय से महबूबा मुफ्ती हिरासत में हैं.
    साल 2016 में पिछले चार सालों की तुलना में सबसे ज्यादा पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थीं. इस साल 1587 पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थीं, जिसमें 3005 सीआरपीएफ के जवान घायल हो गए थे.
    बाबरी मस्जिद की तरफ से बने ट्रस्ट में अयोध्या के किसी शख्स का नाम नहीं है, जिसको लेकर स्थानीय मुस्लिम समाज दुखी है. वहीं, अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के महंत ने बाबरी ट्रस्ट में सरकार के लोगों की नियुक्ति की मांग की है.
    गृह मंत्रालय के सूत्र बताते हैं कि पिछले साल 51 ग्रेनेड हमले हुए, वहीं इस साल 15 जुलाई तक 21 ग्रेनेड हमले हुए. आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल आतंकी हमलों में 23 आम नागरिक मारे गए और 75 सुरक्षबलों के जवान शहीद हुए. वहीं इस साल 22 आम नागरिक मारे गए और 35 जवान शहीद हुए.
    ग्लोबल टाइम्स ने मंगलवार को प्रकाशित अपनी खबर में चीनी विदेश मंत्री के हवाले से लिखा कि चीन ने अधिकांश सीमावर्ती क्षेत्रों में डिसएंगेजमेंट लगभग पूरा कर लिया है. अगले दौर की बातचीत में बाकी मसलों पर समाधान होने का दावा किया.
    उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने आतंकवाद में भी कमी आने का दावा किया और कहा कि साल 2015 में जम्मू कश्मीर के लिए केंद्र सरकार की ओर से घोषित किए गए विशेष पीएम पैकेज का मात्र 17 फीसदी हिस्सा ही पिछले साल तक खर्च हुआ था.
    गुरपटवंत की दर्जनों खालिस्तानी समर्थक वेबसाइटस और सोशल मीडिया अकाउंट्स सस्पेंड किए जाने के बाद अब वह सीधे रिकॉर्डेड फोन कॉल्स के जरिए खलिस्तान के नाम पर आतंकवाद फैला रहा है. दिल्ली में ऐसे कॉल आने शुरू हो गए हैं.
    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान ICJ के फैसले का उल्लंघन कर रहा है और हम जो भी अन्य उपाय के हकदार हैं हम उसका लाभ उठाएंगे.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay