एडवांस्ड सर्च

एक 'नैश' थे और एक 'नारायण', दोनों महान गणितज्ञ थे. दोनों को 'सीजोफ्रेनिया' था. एक को नोबेल मिला और एक को वक्त पर एंबुलेंस भी नहीं. फर्क बस इतना था कि एक अमेरिका में पैदा हुआ और एक भारत में.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का निधन गुरुवार को पटना के पीएमसीएच में हो गया, लेकिन दुनियाभर से चर्चित गणितज्ञों में शुमार किए जाने वाले वशिष्ठ निधन के बाद भी सरकारी उपेक्षा के शिकार बने और काफी देर तक उनका शव एंबुलेंस का इंतजार करता रहा.
    महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का आज गुरुवार को पटना में निधन हो गया. वह 40 साल से मानसिक बीमारी सिज़ोफ्रेनिया से पीड़ित थे पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भी वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर शोक जताया.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाने से पहले पंजाब में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के तस्वीरों वाले पोस्टर देखने को मिले, जिस कारण पंजाब में सियासत फिर गरमा गई है.
    पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे भारतीय सेना के दो जवानों को हिरासत में ले लिया गया है. इन दोनों जवानों को खुफिया विभाग पोखरण से जयपुर लेकर आ रही है.
    पाकिस्तान के नरोवाल जिला में कुछ संदिग्ध गतिविधियां चलाई जा रही हैं. यहां पर कुछ संदिग्ध स्त्री-पुरुष देखे गए हैं. एजेंसियों को अंदेशा है कि ISI नरोवाल में आतंकवादियों का नया प्रशिक्षण केंद्र खोलने की फिराक में है या इससे पहले ही खोल चुकी है.
    पाकिस्तान लगातार एलओसी और बॉर्डर के पास सैनिकों की तैनाती बढ़ाने के साथ आतंकवादियों की घुसपैठ बढ़ाने की कोशिशों में लगा है. इंटेलीजेंस रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने मीरपुर और सियालकोट में लश्कर-ए-तैयबा के लिए फिर अक्वेटिक ट्रेनिंग कैम्प खोल दिए. पानी के बीच रह कर लड़ी जाने वाली लड़ाई की ट्रेनिंग के लिए ये कैम्प ISI और पाकिस्तानी सेना ने अंतर्राष्ट्रीय दबाव के चलते पहले बंद कर दिए थे.
    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में संदिग्ध आतंकियों ने देर रात दो गाड़ियों में आग लगा दी. इसमें से एक कार स्थानीय बीजेपी नेता की है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिला है.
    कमलेश तिवारी हत्याकांड में जुटी जांच एजेंसियों का कहना है कि अभी तक पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ में किसी भी तरह का अंडरवर्ल्ड लिंक सामने नहीं आया है, लेकिन उनकी हत्या के बाद अंडरवर्ल्ड के दावे को जांच एजेंसियों ने गंभीरता से लिया है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay