एडवांस्ड सर्च

जम्मू-कश्मीर के निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह को लेकर जांच तेज हो गई है. बुधवार को हुई छापेमारी के बाद एनआईए की टीम उसे जम्मू लेकर आई है जिस पर उसके साथ और पूछताछ की जाएगी.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ सिर्फ दिल्ली के शाहीन बाग में ही प्रदर्शन नहीं हो रहा बल्कि देश के कई अन्य शहरों में फैल गया है. लखनऊ समेत कई शहरों में प्रदर्शनकारियों पर केस दर्ज किया गया है.
    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर से नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वाले लोगों को स्पष्ट संदेश दिया है कि यूपी की धरती पर कश्मीर वाले आजादी के नारे लगाने पर देशद्रोह का केस लगेगा. इसके साथ ही उन्होंने धरना देने वाली महिलाओं के पतियों पर कटाक्ष भी किया है.
    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने जम्मू-कश्मीर के डीएसपी (निलंबित) देवेंद्र सिंह के मामले की जांच शुरू कर दी है और इसी सिलसिले में उसने कई जगहों पर छापेमारी भी की. जांच आगे भी जारी रहेगी.
    गृह मंत्रालय की मंजूरी के बाद भारत की एक कंपनी ने जिसने अत्याधुनिक एंटी ड्रोन सिस्टम बनाया है, उससे बीएसएफ 10 एंटी ड्रोन सिस्टम खरीदकर शुरुआती तौर पर पंजाब और जम्मू के इंटरनेशनल बॉर्डर पर तैनात करेगा. यह अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है.
    एनआईए ने केस दर्ज करने के बाद बर्खास्त डीएसपी देवेंद्र सिंह के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से कनेक्शन की जांच में जुटी है. हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर नवीद बाबू के अलावा जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी गुलाम मोइनुद्दीन डार उर्फ जाहिद से कनेक्शन सामने आया है.
    आतंकियों के साथ गिरफ्तार जम्मू-कश्मीर पुलिस से बर्खास्त डीएसपी देवेंद्र सिंह पर श्रीनगर में दुर्गानाथ मंदिर की जमीन हड़पने का भी आरोप है. कश्मीरी पंडित संघर्ष समिति (KPSS) के एक सदस्य ने साल 2016 को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को एक दस्तावेज भेजकर यह आरोप लगाया था.
    शिवसेना के सांसद संजय राउत ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने मुंबई आया करती थीं. उन्होंने कहा कि एक समय था जब अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी मुंबई के पुलिस कमिश्नर और सरकार के मंत्रालय तय किया करते थे.
    गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला ने मुंबई हमलों के मास्टर माइंड दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में मौजूद दो ठिकानों के पते भी अधिकारियों को बताए हैं. लकड़वाला की मानें तो दाऊद का एक घर कराची के डिफेंस हाउसिंग एरिया में और दूसरा घर क्लिफ्टन इलाके में है.
    खुफिया सूत्रों ने कहा कि छापेमारी में सेना की 15वीं कोर का पूरा नक्शा, साढ़े सात लाख रुपये और बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि देवेंद्र सिंह ने अपने रिश्तेदारों के घर में पैसा छुपाकर रखा है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay