एडवांस्ड सर्च

दक्षिण कोरिया की सेना ने शनिवार को पड़ोसी देश द्वारा कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किए जाने का दावा किया.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    साल 2022 तक चंद्रमा पर एक मानव मिशन भेजने की तैयारी की जा रही है. देश के महत्वाकांक्षी 'गगनयान' कार्यक्रम के तहत दो अनमैन्ड और एक मैन्ड (मानवयुक्त) फ्लाइट अंतरिक्ष में भेजने की योजना है.
    पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में निधन हो गया है. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएर्ई के दौरे पर हैं, जहां उन्हें यूएई के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'ऑर्डर ऑफ जायद' से भी सम्मानित किया जाएगा. वहीं चीन द्वारा दो नए उत्पादों पर शुल्क लगाए जाने से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भड़क गए.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक इंटरव्यू में कहा कि भारत 4 दशक से सीमा पार आतंकवाद की मार झेल रहा है. भारत और यूएई का यह सामान्य हित है कि जो ताकतें मानवता के खिलाफ काम कर रही हैं और आतंकवाद को पनाह दे रही हैं, उन्हें अपनी नीतियां छोड़नी होंगी.
    ट्रेड वॉर को लेकर चीन और अमेरिका में टकराव बढ़ता ही जा रहा है. शुक्रवार को अमेरिकी उत्पादों पर चीन द्वारा दो नए शुल्क लगाए जाने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भड़क गए. ट्रंप ने चीन पर हमला बोला और शुल्क बढ़ाने को अनुचित व्यापारिक संबंध बताते हुए कहा कि चीन को 75 बिलियन डॉलर्स के अमेरिकी उत्पादों पर नए शुल्क नहीं लगाने चाहिए.
    बॉलीवुड की अधिकतर फिल्मों की कहानी साउथ या फिर हॉलीवुड फिल्मों से प्रभावित होती है. ऐसे में संजय लीला भंसाली फिल्म इंशाअल्लाह को लेकर भी यही चर्चा हो रही है.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    यह मंदी की आहट का ही असर है कि अप्रैल से जून 2019 की तिमाही में सोना-चांदी के आयात में 5.3 फीसदी की कमी आई है. जबकि इसी दौरान पिछले साल इसमें 6.3 फीसदी की बढ़त देखी गई थी. निवेश और औद्योगिक उत्पादन के घटने से भारतीय शेयर बाजार में भी मंदी का असर दिख रहा है.
    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था लचीली, वैश्विक मंदी के बावजूद अच्छा प्रदर्शन कर रही है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की आज की घोषणाएं बताती हैं कि मोदी 2.0 भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay