एडवांस्ड सर्च

कपिसा प्रांत के पुरातत्वविद इसका इतिहास जानने में जुट गए हैं कि आखिर ये मूर्तियां कितनी पुरानी हैं और किस राजा के शासनकाल में बनी थीं. इस बात की जानकारी अफगानिस्तानी के एक टीवी न्यूज चैनल टोलो न्यूज ने दी है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    नंगरहार प्रांत में शुक्रवार को एक मस्जिद के अंदर दो धमाके हुए जिसमें 62 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक इन धमाकों में 60 लोग घायल भी हो गए.
    अलीगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर यूनिवर्सिटी खोलने का वादा किया. सीएम योगी ने कहा कि महाराजा महेंद्र प्रताप ने ब्रिटिश को बहुत बड़ी चुनौती दी थी. वह अलीगढ़ के राजा थे, लेकिन उन्होंने अफगानिस्तान जाकर आजाद हिंद फौज की टीम गठित की थी.
    राम मंदिर मामले पर बीच का रास्ता निकालने के सवाल पर रामदेव ने कहा कि मक्का मदीना में भी बीच का रास्ता निकालना चाहिए और वहां हमको एक कोना दिया जाए, ताकि हम वहां पर राम, कृष्ण और शिव की मूर्ति स्थापित कर सकें. उन्होंने कहा कि हमको वेटिकन सिटी में भी एक कोना दिया जाना चाहिए, ताकि हम वहां हनुमान की मूर्ति लगा सकें.
    घटना 23 सितंबर की है. पाकिस्तान के दो एफ-16 विमानों ने स्पाइसजेट के विमान को हवा में रोकने की कोशिश की. स्पाइसजेट विमान में 120 यात्री सवार थे.  
    हिंदुओं के लिए स्वर्ग के द्वार खोलने वाली वैतरणी नदी ओडिशा में भी है और महाराष्ट्र में भी. रावी, व्यास और सतलज हांगकांग में भी हैं और कर्नाटक की अधिकांश नदियों के नाम वैदिक संस्कृत में हैं. जाहिर है, नदियों के नाम इतिहास के सूत्र छोड़ते हैं. भाषा विज्ञानियों को इस दिशा में काम करना चाहिए. 
    अमेरिका से मिला एक्सकैलिबर आर्टिलरी एम्युनिशन भी सेना में शामिल हो गया है. ये सटीक निशाना लगाने और दुश्मन को तबाह करने में सक्षम है. ये दुश्मन के लक्ष्य को पूरी सटीकता से 50 किमी से भी ज्यादा दूरी से निशाना बना सकता है.
    फीफा विश्व कप क्वालिफायर के अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश से 1-1 का ड्रॉ खेलने के बाद भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टीमाक ने कहा है कि आगे आने वाले मैचों से पहले टीम को अभी बहुत कुछ करना बाकी है.
    भारतीय फुटबॉल टीम ने कोलकाता में खेले गए फीफा विश्व कप क्वालिफायर के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को बांग्लादेश से ड्रॉ खेला. विश्व कप क्वालिफायर में भारत का यह लगातार दूसरा ड्रॉ है.
    फिल सिमंस को एक बार फिर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. सिमंस का वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (सीडब्ल्यूआई) के साथ नया करार चार साल का है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay