एडवांस्ड सर्च

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के तीन साल पूरे हो गए हैं. सूबे में बीजेपी के इतिहास में योगी आदित्यनाथ पहले सीएम हैं, जिन्होंने तीन साल का कार्यकाल पूरा किया है. योगी से पहले कल्याण सिंह दो बार मुख्यमंत्री रहे तो राम प्रकाश गुप्त और राजनाथ सिंह एक-एक बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं, लेकिन तीन साल का कार्यकाल पूरा नहीं किया.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने के बाद पहली बार गुरुवार शाम भोपाल पहुंचे. इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया है. सिंधिया एयरपोर्ट से निकलकर रोड शो करने लगे. इस दौरान हजारों की संख्या में उनके प्रशंसक वहां जमा हुए.
    ग्वालियर के सिंधिया राजघराने में 1 जनवरी 1971 को पैदा हुए ज्योतिरादित्य कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में रहे, वो कांग्रेस के पूर्व मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया के पुत्र हैं.
    उत्तर प्रदेश में अभी तक बीजेपी के पांच मुख्यमंत्री बने हैं, लेकिन योगी आदित्यनाथ पहले सीएम हैं जो तीन साल का सफर पूरा करने जा रहे हैं. इससे पहले कल्याण सिंह से लेकर राजनाथ सिंह और राम प्रकाश गुप्ता सीएम बने, लेकिन किसी ने भी अपना कार्यकाल पूरा नहीं किया.
    कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने दिल्ली हिंसा पर राजधर्म निभाने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज कसा है. कपिल सिब्बल ने शनिवार को कहा कि हम कैसे आपको राजधर्म सिखा सकते हैं, जब आपने वाजपेयी की बात नहीं सुनी.
    भारत में ताजमहल का दीदार कर डोनाल्ड ट्रंप गदगद हो गए. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप को ताज का दर्शन कराने वाले नितिन ने बताया कि उसने दोनों को ताजमहल के बनने की कहानी भी बताई, जिसे सुनकर वे काफी खुश हुए.
    चौदह साल पहले बेआबरू होकर भाजपा से निकले झारखंड के दिग्गज नेता बाबूलाल मरांडी पार्टी में फिर लौटे. अब उनके सामने पार्टी को खड़ा करने की चुनौती
    अहमदाबाद से परिवार संग ताजमहल देखने आगरा पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को धन्यवाद दिया. ताज का दीदार करने के बाद ट्रंप ने भारतीय संस्कृति और कला की तारीफ की.
    आजादी के बाद से अबतक अमेरिका के सात राष्ट्रपति भारत आ चुके हैं. इसकी शुरुआत 1959 में हुई थी. आजादी के बाद पाकिस्तान अमेरिकी खेमे का देश था. अमेरिकी प्रशासन भारत के बजाय पाकिस्तान को ज्यादा तवज्जो देते थे. Dwight D. Eisenhower अमेरिका के पहले ऐसे राष्ट्रपति थे जो 9 दिसंबर 1959 को भारत दौरे पर आए थे. इससे तुरंत पहले 7 दिसंबर से 9 दिसंबर तक वो भारत का दौरा कर चुके थे.
    डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को भारत पहुंच रहे हैं. इस दौरान ट्रंप अपने परिवार संग ताजमहल का दीदार करेंगे. वहीं, ट्रंप से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डी आइजनहावर और बिल क्लिंटन ने भी भारत दौरे के दौरान ताज का दीदार किया था.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay