एडवांस्ड सर्च

बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि अनुराधा पौडवाल ने अपने करियर के शिखर पर प्लेबैक सिंगिंग को अलविदा कह दिया था. उनके जन्मदिन पर जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ किस्से.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    जानिए- मशहूर ठुमरी गायिका गिरिजा देवी के बारे में... पद्म विभूषण से हो चुकी हैं सम्मानित..
    आज मशहूर ठुमरी गायिका गिरिजा देवी का जन्मदिवस है. ठुमरी की रानी के नाम से मशहूर गिरिजा संगीत की दुनिया का जाना-माना चेहरा थीं. आज ही के दिन साल 1929 में बनारस में उनका जन्म हुआ था.
    होली रंगो का त्योहार है. कहा जाता है कि इस दिन लोग दुश्मनों से भी गले मिलते हैं. अपने घरों से दूर रह रहे लोग इस दिन हर हालत में घर पहुंचकर अपनों के बीच यह त्योहार मनाना चाहते हैं. लेकिन घर के अलावा ऐसी और भी जगहें हैं जहां पर मनाई गई होली आपको जीवनभर याद रहेगी.
    होली ऐगे शीर्षक से रिलीज किए गए इस गाने के बोल सुनकर होली का खुमार खुद-ब-खुद चढ़ जाएगा.
    मशहूर ठुमरी गायिका गिरिजा देवी का मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उनका निधन भारतीय शास्त्रीय संगीत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. उनके लिए संगीत को दुनिया तक पहुंचाना आसान नहीं था. उन्हें अपनी माता और दादी की आलोचना झेलनी पड़ी थी.
    देश की राजधानी दिल्ली में पिछले तीन माह में हत्या के 17 मामले दर्ज किए गए हैं. इसमें सबसे अहम बात ये है कि इन वारदात को मामूली वजहों से अंजाम दिया गया है. मसलन अचानक उकसाये जाने, खास कंघी के इस्तेमाल और होली के दिन संगीत बजाने जैसे छोटी बातों को लेकर लोगों की हत्या कर दी गई है.
    'होली' उमंग, उल्लास और खानपान का त्योहार है. होली के पहले दिन होलिका जलाई जाती है, जिसे होलिका-दहन कहते हैं और दूसरे दिन को धुरड्डी, धुलेंडी, धुरखेल या धूलिवंदन कहा जाता है. 
    होली के खास मौके पर पेश है बॉलीवुड के 10 टॉप होली स्पेशल सॉन्ग.
    पूरे देश में होली का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. हर ओर मस्ती के रंग छाए हुए हैं. सारे गमों और जिंदगी की जद्दोजहद भुलाकर लोग रंगों का त्योहार मना रहे हैं. यह उमंग, उत्साह और अध्यात्म के मेल का त्योहार है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay