एडवांस्ड सर्च

माना जाता है कि महाकवि सूरदास का जन्म साल 1535 में वैशाख शुक्ल पंचमी को रुनकता नामक गांव में हुआ था. सूरदास की रचनाओं में इतनी सजीवता है, जैसे लगता है उन्होंने समूची कृष्ण लीला अपनी आंखों से देखी हो.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    भवानी प्रसाद मिश्र के जन्मदिन पर हम आज उनकी तीन उम्दा कविताएं दरिंदा, जंगल के राजा, सतपुड़ा के घने जंगल 'साहित्य आजतक' के पाठकों के लिए प्रस्तुत कर रहे. 
    बुंदेलखंड के सागर जिले के हथखोह गांव में होलिका का दहन नहीं किया जाता है. यहां पर होलिका दहन की रात भी आम रातों की तरह होती है. आखिर क्या वजह है, जो यहां के लोग होली नहीं जलाते हैं.....जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर.
    बॉलीवुड में भी हमेशा से ही ऐसे तमाम गाने फिल्माए गए हैं जो होली पर आधारित हैं. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने होली पर खूब गाने गाए हैं.
    पिता हरिवंश राय बच्चन के जन्मदिन पर उन्हें याद करते हुए अमिताभ ने किया ट्वीट. हरिवंश राय ने अपनी कविताओं से जीवन और प्रेम से उपजे अवसाद को साहस में बदलने की कोशिश की.
    बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि अनुराधा पौडवाल ने अपने करियर के शिखर पर प्लेबैक सिंगिंग को अलविदा कह दिया था. उनके जन्मदिन पर जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ किस्से.
    जानते हैं ऐसी ही कुछ 6 फिल्मों के बारे में, जो होली के लिए आज भी याद की जाती हैं....
    होली रंगो का त्योहार है. कहा जाता है कि इस दिन लोग दुश्मनों से भी गले मिलते हैं. अपने घरों से दूर रह रहे लोग इस दिन हर हालत में घर पहुंचकर अपनों के बीच यह त्योहार मनाना चाहते हैं. लेकिन घर के अलावा ऐसी और भी जगहें हैं जहां पर मनाई गई होली आपको जीवनभर याद रहेगी.
    होली ऐगे शीर्षक से रिलीज किए गए इस गाने के बोल सुनकर होली का खुमार खुद-ब-खुद चढ़ जाएगा.
    होली को लेकर सभी की अपनी यादें होती हैं. अपनी होली मैमोरी के बारे में बताते हुए विद्या बालन ने बताया कि 16 साल की उम्र में उन्होंने भांग पीकर काफी हंगामा किया था.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay