एडवांस्ड सर्च

यह पहली बार नहीं है कि केंद्र सरकार आर्म्स ऐक्ट (संशोधन) विधेयक के जरिए निजी तौर पर हथियार रखने पर प्रतिबंध लगाने का विचार कर रही है. 1983 में इसने हथियार रखने की संख्या घटाकर तीन कर दी थी, जबकि उससे पहले यह संख्या 'अपरिभाषित' थी.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने  बतौर रिव्यूइंग ऑफिसर परेड की सलामी ली. भारतीय सेना का हिस्सा बनने पर देवभूमि के जांबाजों का जोश भी दिखा और पास आउट हुए कैडेट्स ने अपनी टोपी आकाश की ओर उछालकर अपनी खुशी का इजहार किया.
    सूडान की राजधानी खार्तूम में चीनी मिट्टी की एक फैक्ट्री में बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें 18 भारतीयों की मौत हो गई है. वहीं निर्भया केस में लगी दया याचिका पर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है लेकिन इस बीच हिमाचल प्रदेश के एक व्यक्ति ने फांसी की प्रक्रिया पूरी करने के लिए जल्लाद बनाने की गुजारिश की है.
    निर्भया केस में लगी दया याचिका पर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है लेकिन इस बीच हिमाचल प्रदेश के एक व्यक्ति ने फांसी की प्रक्रिया पूरी करने के लिए जल्लाद बनाने की गुजारिश की है.
    हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सड़कों पर जमा हुई बर्फ की मोटी चादर हटाए नहीं हट रही है. भारी भरकम मशीनों की मदद से बर्फ को काटकर रास्ता बनाया रहा है. उधर उत्तराखंड में भी बर्फबारी ने कहर मचा रखा है.
    जेपी नड्डा को बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर पहले ही पीएम मोदी और अमित शाह ने यह संदेश दे दिया था कि पार्टी के अगले अध्यक्ष नड्डा ही होंगे. ऐसे में अगर सब कुछ ठीक रहा तो 14 जनवरी के बाद शुभ दिन देखकर जेपी नड्डा की ताजपोशी कर दी जाएगी.
    पुरस्कार समारोह में मुख्यमंत्रियों ने विकास का अपना नजरिया पेश किया, तो मंत्रियों ने कामयाबी के अपने-अपने मंत्रों का विस्तार से खुलासा किया
    यह साल जीएसटी के लिए बुरा ही रहने वाला है. कॉर्पोरेट टैक्स में कमी से केंद्र के खजाने पर 2.1 लाख करोड़ रुपए का बोझ पड़ रहा है जिसके कारण केंद्रीय करों में सूबों का हिस्सा करीब 40 फीसद घट जाएगा.
    शरीर को जमा देने वाली बर्फ के बीच बाबा नंगे पांव और नंगे बदन शिरगुल महाराज भजन करते हुए डांस कर रहे हैं. दरअसल, इन दिनों चोटी पर भारी बर्फबारी हुई है. लिहाजा प्रशासन ने भी चोटी पर यात्रा के लिए प्रतिबंध लगाया हुआ है. ऐसे में बाबा बर्फ की पहाड़ियों में शिरगुल महाराज का भजन गाते हुए भक्ति में झूम रहे हैं.
    देश में जहां महिलाओं के साथ गैंगरेप के बाद हत्या के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. ऐसे में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने संसद में ऐसा जवाब दिया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह जाए. मंत्रालय ने संसद को बताया कि रेप पीड़िताओं के लिए बनाया गया निर्भया फंड का ज्यादातर हिस्सा इस्तेमाल ही नहीं हुआ. यह जवाब मंत्रालय की ओर से 29 नवंबर को दिया गया.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay