एडवांस्ड सर्च

मोदी सरकार ने लोकसभा में बताया कि देश के इतिहास में पहली बार रिकॉर्ड संख्या में मुस्लिम हज यात्रा पर जाएंगें. सब्सिडी खत्म होने के बाद भी हज यात्रा के आंकड़ों में कमी आने की जगह रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    BJP national council Meet अमित शाह ने अपने शुरुआती संबोधन में बीजेपी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए युद्ध की तरह जुट जाने को कहा. अमित शाह ने कहा कि आने वाला चुनाव युद्ध की तरह है, और इसमें जीत के लिए कार्यकर्ताओं को जी जान से लग जाना होगा.
    देश की एक बड़ी आबादी यानी मुस्लिम समुदाय के बारे में की जाए तो मोदी सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए जो समाज और देश में बड़े बदलाव लेकर आएंगे. दूसरी ओर इन चार साल में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा और दमन के भी कई मामले सामने आए जिनमें मोदी सरकार के रुख पर सवाल उठे.
    कांग्रेस के विधायक आरिफ नसीम खान ने सऊदी सरकार को खत लिखकर उमरा जाने के लिए हवाई यात्रा के किराए और वीजा शुल्क में रियायत की मांग की है.
    अल्पसंख्यकों के लिए भाजपा का पहला सम्मेलन उन्हें पार्टी के कामकाज के बारे में 'शिक्षित' करेगा.
    केंद्र सरकार ने हज पर सब्सिडी तो खत्म कर दी है, लेकिन सच यह है कि इसी देश में तमाम राज्य सरकारें अजमेर से लेकर यरूशलम तक की तीर्थयात्रा के लिए सब्सिडी दे रही हैं.
    योग गुरु बाबा रामदेव ने आजतक से खास बातचीत में एक बार फिर रिटेल सेक्टर में FDI का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि इससे देश में छोटे स्तर के व्यापारी सिमट कर रह जाएंगे. इसलिए मैं मोदी सरकार की इस नीति का विरोध करता हूं.
    13:27
    दशकों से हज जाने वालों को मिल रही सब्सिडी मोदी सरकार ने खत्म कर दी है. अब हज करने के लिए जाने वालों को सरकार टिकटों में कोई रियायत नहीं देगी. सब्सिडी खत्म करने के इस फैसले को साल 2018 से ही लागू कर दिया गया है. सब्सिडी में दिया जाने वाला पैसा मुस्लिम लड़कियों की शिक्षा पर खर्च करने की बात की जा रही है.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    12:30
    देश में पहली बार हज सब्सिडी का खाता बंद है. अब बिना सरकारी मदद के सबसे बड़ी धार्मिक यात्रा करेंगे करीब पौने दो लाख मुसलमान. हज सब्सिडी खत्म करने को लेकर सरकार ने दी 7 सौ करोड़ के बचत की दलील, कहा- अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए खर्च होगी रकम.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay