एडवांस्ड सर्च

पीएम मोदी 29 अक्टूबर को दिन की शुरुआत सऊदी अरब के कुछ मंत्रियों से मुलाकात के साथ करेंगे. इसके बाद सऊदी अरब किंग प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में दोपहर का भोज देंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ अल सऊद के साथ मुलाकात करेंगे.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    हज कमेटी ऑफ इंडिया के जारी आदेश के अनुसार, 2020 में हज के लिए आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 10 अक्टूबर गुरुवार से शुरू हो गई. यह 30 नवंबर तक चलेगी.
    विदेशी निवेशकों को लुभाने के लिए बेली डांस करवाने वाले पाकिस्तान के विमान को यात्री तक नहीं मिल रहे हैं. इसके चलते पाकिस्तान के 82 विमानों को बिना किसी यात्री के ही उड़ान भरना पड़ा और इस कारण उसे 18 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा.
    आंध्र प्रदेश के तिरुपति से तिरुमाला जाने वाली बस के टिकट पर येरुशलम और हज यात्रा के सरकारी विज्ञापन छपने से विवाद हो गया. वहीं आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (APSRTC) की ओर से कहा गया कि यह टिकट श्रद्धालुओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए वापस ले लिए गए हैं.
    हज के लिए गए लोगों का एक वीडियो सामने आया है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मक्का में मुस्लिम तिरंगा हाथ में लिए हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते नजर आ रहे हैं.
    आज देशभर में ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्योहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस्लामिक मान्यता के अनुसार ईद-उल-जुहा हजरत इब्राहिम की कुर्बानी की याद में मनाया जाता है. आइए जानते हैं कि बकरीद पर आखिर क्यों दी जाती है कुर्बानी और कुर्बानी के गोश्त को पूरा क्‍यों नहीं अपने पास रखा जाता. 
    सऊदी अरब से लौटने वाली उड़ानों पर भारतीय एयरलाइन एयर इंडिया ने सभी व्यापारिक यात्राओं पर 40 किलोग्राम से ज्यादा वजन लाने की इजाजत दी है. हज यात्रा पर गए श्रद्धालुओं को अतिरिक्त 5 किलोग्राम का वजन ले आने की इजाजत दी गई है. यह राहत केवल उन लोगों को मिली है, जो अपने साथ आब-ए-जमजम पानी साथ ले आएंगे. 
    मोदी सरकार ने लोकसभा में बताया कि देश के इतिहास में पहली बार रिकॉर्ड संख्या में मुस्लिम हज यात्रा पर जाएंगें. सब्सिडी खत्म होने के बाद भी हज यात्रा के आंकड़ों में कमी आने की जगह रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है.
    अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि आप किसी को 'जय श्री राम' कहने के लिए उसे गले तो लगा सकते हैं, लेकिन यह कहने के लिए आप किसी का गला दबा नहीं सकते हैं.
    हज टूर ऑपरेटर्स की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नरेंद्र मोदी सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार तक केंद्र सरकार से जवाब मांगा है. दरअसल, हज शुरू होने के पहले निजी हज टूर ऑपरेटर्स ने फिर सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है. याचिका में निजी हज टूर ऑपरेटर्स ने कहा कि नई हज नीति में उनको भी सरकारी दरों पर यात्रा ऑपरेट करने से उनके कारोबार पर बुरा असर होगा.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay