एडवांस्ड सर्च

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने छह साल के कार्यकाल में जता दिया है कि राजनीतिक इच्छाशक्ति वाली सरकार अपने फैसलों से कैसे राजनीति की दशा-दिशा बदल सकती है. नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों पर गौर करें तो देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में भारत का सम्मान बढ़ा है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    जम्मू-कश्मीर की एक बुजुर्ग मुस्लिम महिला ने हज पर जाने के लिए जमा की गई अपनी राशि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़ी संस्था (NGO) सेवा भारती को दान कर दी है.
    सऊदी अरब ने कहा कि मदीना में पैगंबर मोहम्मद की मस्जिद में भी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है. पूरे मध्य पूर्व में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पिछले हफ्ते उमरा के लिए जारी वीजा भी रद्द कर दिए गए. इसी के साथ मक्का और मदीना में 6 खाड़ी देशों के लोगों के आने पर रोक लगा दी गई.
    Coronavirus outbreak Live Updates: महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस की एंट्री दक्षिण कोरिया में भी हो गई है. कोरोना वायरस से यहां लगभग 2000 लोगों के चपेट में आने की खबर है. जबकि, चीन में अब तक 2,788 लोगों की मौत हो चुकी है.
    कोरोना का खौफ पूरी दुनिया में फैल चुका है. चीन के बाहर अब दुनिया के कई देशों में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. बुधवार को चीन में कोरोना से 29 लोगों की मौत हो गई. इसतरह कोरोना से चीन में अबतक 2,744 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि खाड़ी देशों में अबतक कोरोना के 220 कन्फर्म केस सामने आ चुके हैं. ऐसे में एहतियात के तौर पर सऊदी अरब ने मक्का और मदीना आने वाले श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी है.
    भारतीय जनता पार्टी के नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर तंज कसा है. जीवीएल नरसिम्हा राव ने ट्वीट कर उद्धव ठाकरे को हज यात्रा करने की नसीहत दे दी है. 
    कादर खान कुरान के विद्वान थे, जिन्होंने इस्लामिक पढ़ाई में स्पेशल एकेडमिक सिलेबस को डिजाइन किया था. इसके अलावा उन्होंने अरबी और उर्दू भाषा के कोर्स को सरल भी बनाया था.
    पीएम मोदी 29 अक्टूबर को दिन की शुरुआत सऊदी अरब के कुछ मंत्रियों से मुलाकात के साथ करेंगे. इसके बाद सऊदी अरब किंग प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में दोपहर का भोज देंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ अल सऊद के साथ मुलाकात करेंगे.
    हज कमेटी ऑफ इंडिया के जारी आदेश के अनुसार, 2020 में हज के लिए आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 10 अक्टूबर गुरुवार से शुरू हो गई. यह 30 नवंबर तक चलेगी.
    विदेशी निवेशकों को लुभाने के लिए बेली डांस करवाने वाले पाकिस्तान के विमान को यात्री तक नहीं मिल रहे हैं. इसके चलते पाकिस्तान के 82 विमानों को बिना किसी यात्री के ही उड़ान भरना पड़ा और इस कारण उसे 18 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay