एडवांस्ड सर्च

550th Birth Anniversary Guru Nanak Dev: गुरुनानक देव के आध्यात्मिक संदेशों को अगर एक पुस्तक सबसे करीब से दर्शाती है तो वो है A Gift of Grace. ये पुस्तक लेखिका दलेर आशना देओल ने लिखी है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    सूचनाओं का सरकारों और गैर-सरकारी ताकतों के जरिए निरंकुश और सोद्देश्य दुरुपयोग हमारे दौर की सबसे बड़ी हकीकत और आपदा है, जिससे बचना मुश्किल होता जा रहा है.
    अधिक केंद्रीकृत शासन व्यवस्था खड़ा करने के भाजपा के प्रयासों ने राज्यों की राजनैतिक और आर्थिक स्वायत्ता को चुनौती दी और क्षेत्रीय एजेंडे को दरकिनार किया.
    बांग्लादेश की चमत्कारिक तरक्की में लघु वित्त संस्थाओं (MFI) की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. उसने न केवल GDP और रोजगार में वृद्धि‍ के साथ संरचनात्मक बदलाव किए हैं, बल्कि उसने सामाजिक संकेतकों, आय स्तर और ग्रामीण इलाकों में उद्यमिता के स्तर में भी उल्लेखनीय बढ़त हासिल की है.
    उपमुख्यमंत्री का पद पाकर दुष्यंत चौटाला हरियाणा में जाट नेतृत्व का नया चेहरा बनने जा रहे हैं
    प्रदूषण पर एम्स की स्टडी बताती है कि जब भी प्रदूषण बढ़ता है अस्पताल में मरीजों की संख्या भी बढ़ जाती है. एयर क्वॉलिटी इंडेक्स अब खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है, जिसका सीधा असर आम लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है.
    इस साल दिल्ली, कोलकाता जैसे महानगरों से लेकर उत्तराखंड, बिहार, यूपी, कर्नाटक और केरल जैसे तमाम राज्यों के कई शहरों में डेंगू का प्रकोप देखा गया.
    अक्सर लोगों को लगता है कि डेंगू का मच्छर गंदे स्थानों पर जमा पानी में होगा, जहां गंदगी होगी. इसलिए उनके साफ-सुथरे घर, सोसाइटी में यह नहीं आ सकता. लेकिन यह सच नहीं है.
    चीन और अन्य एशियाई दिग्गजों की तरह बांग्लादेश ने मैन्युफैक्चरिंग और निर्यात में संरचनात्मक बदलाव करते हुए जीडीपी और रोजगार में बढ़त हासिल की है. भारत ऐसा नहीं कर पाया है.  
    क्या आप जानते हैं जुकाम की वजह बनने वाले कोल्ड वायरस करीब 200 किस्म के होते हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay