एडवांस्ड सर्च

मेहनतकश और किसानों को अपनी कविता के केंद्र में रखने वाले केदारनाथ अग्रवाल की पुण्यतिथि पर उनकी कविता के विशेषत्‍व पर साहित्य आजतक की खास प्रस्तुति

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    अगर किसी को 20वीं सदी के शुरुआत से लेकर देश की आज़ादी और बंटवारे की कहानी समझनी हो तो ‘बुनियाद’ उसके लिए ज़रूरी धारावाहिक है.
    50 से लेकर 90 के दशक तक माताएँ जिन्होंने एक कुर्बान जीवन जीकर सब कुछ सिर्फ अपने बच्चों के लिए किया या नई सदी की माताएँ जो अब ख़ुद के लिए भी सपने देखती हैं. भारतीय परंपरा में माताओं को यही सिखाया जाता है कि बच्चों को हमेशा ख़ुद से पहले रखना चाहिए. असल में यह सिखाया जाता है कि ख़ुद को भुलाकर बच्चों के लिए जीना चाहिए. पर क्या मैं, या मेरी तरह इस सदी की सैकड़ों अन्य माताएँ एक कुर्बान माँ बन पाएंगी?
    किन राशि वालों का दिन बेहद अच्छा गुजरेगा, किसे चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और किस राशि में यात्रा के योग बन रहे हैं? ग्रहों की चाल से राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव को आसानी से समझा जा सकता है.
    90 के दशक के शो के अलावा कई विज्ञापन भी ऐसे हैं जो दर्शकों के जेहन में ताजा हैं. आज आपको कुछ ऐसे से विज्ञापनों के बारे में बताते हैं जो काफी हिट रहे थे.
    Horoscope Today: आज देश भर में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है. इस दिन देवों के देव महादेव की खास पूजा-अर्चना की जाती है. आज कुछ राशियों को भगवान शंकर का विशेष आशीर्वाद मिलेगा.
    आज हिंदी की जानी-मानी कथाकार, उपन्यासकार, गद्यकार और विचारक कृष्णा सोबती की जयंती है. आज के स्त्री-विमर्श के माहौल में उनके रचे किरदार समाज में अपनी अलग लकीर खींचते हैं. सोबती के लेखन के इसी विशिष्‍ट पहलू को याद कर रहे हैं हिंदी के सुधी समालोचक, कवि डॉ ओम निश्चल.
    (Horoscope Today: 15 February 2020 आज के दिन के लिए आपके सितारे क्या कह रहे हैं, क्या शनिदेव की कृपा से दिन रहेगा शानदार? जानिए पंडित शैलेंद्र पांडेय से विस्तार से आज का राशिफल.
    आज का राशिफल (Horoscope Today) 14 Feb 2020: दुनिया भर के प्रेमी जोड़ों के लिए 14 फरवरी का दिन बेहद खास होता है. इस दिन लोग अपने साथी को खास महसूस कराकर वैलेंटाइन डे मनाते हैं. आइए जानते हैं कि आपके राशिफल में क्या है खास?
    Maha Shivratri 2020: महाशिवरात्रि के दिन लोग व्रत रखते हैं और पूरे विधि विधान से शंकर भगवान की पूजा करते हैं. मान्यता है कि इस दिन ज्योतिष उपाय करने से जीवन में सभी प्रकार के तनाव खत्म होते हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay