एडवांस्ड सर्च

सूत्रों ने आजतक को बताया कि चीनी सेना का इरादा भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने और कैंप बनाने का था, लेकिन भारतीय सेना के आगे उसकी नहीं चल पाई. भारतीय सेना ने अपनी टुकड़ी को फौरन इलाके में तैनात कर दिया और चीनी सेना के मूवमेंट को रोक दिया.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पिछले एक साल में मोदी सरकार ने कई बड़े फैसले लिए, जिनमें से कुछ तो दशकों से लंबित पड़े हुए थे. जिसमें जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा और तीन तलाक को खत्म करने जैसे कड़े कदम उठाने के अलावा नागरिकता संशोधन कानून और बैंकों के विलय जैसे फैसले भी शामिल हैं.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    16:37
    लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनातनी बरकरार है. 5 मई से हीं हालात तनावपूर्ण हैं. इस तनातनी से अमेरिका तक की बेचैनी बढ़ गई है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात की और मध्यस्थता का ऑफर दे दिया. भारत ने इस ऑफर को ठुकरा दिया और कहा कि वो मसला बातचीत से सुलझा लेगा. लेकिन जमीन पर दोनों सेनाएं आमने सामने हैं और हालात गंभीर बने हुए हैं. देखिए विशेष.
    हाल में करीब 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि एमएसएमई की परिभाषा में बदलाव किया जाएगा. अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आनुषांगिक संगठनों लघु उद्योग भारती और स्वदेशी जागरण मंच ने सुझाव दिया है कि इस परिभाषा में इस शर्त को भी शामिल किया जाए कि उद्यम स्वदेशी है.
    06:50
    भारत और चीन के बीच सरहद पर तनाव का मसला गंभीर होता जा रहा है. लद्दाख में LAC पर 5 मई से ही चीनी सैनिकों की मौजूदगी के बाद भारत ने भी अपनी सैन्य गतिविधियां वहां बढ़ा दी हैं लेकिन अब भारत-चीन विवाद पर अंतरराष्ट्रीय नजरें टिक गई हैं. इसी मुद्दे पर आजतक के कार्यक्रम दंगल में आमंत्र‍ित थे पूर्व राजनयिक पी स्टोबडान र्व राजनयिक ने इस चीन सीमा व‍िवाद को डोकलाम से बहुत ज्यादा बड़ा संकट बताया.
    अजीत जोगी ने दो बार विधानसभा चुनाव भी जीता और दो पार्टियों में रहे. उनका जन्म 29 अप्रैल 1946 को हुआ और 29 मई 2020 को उन्होंने अंतिम सांस ली. इस तरह उनके जन्म की तारीख यानी 29 अप्रैल और निधन की तारीख यानी 29 मई में 2 अंक आते हैं. अजीत जोगी साल 2000 में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने और 2020 में अंतिम सांस ली.
    मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि जहां ढील दी गई है, उसमें किसी भी तरह की कटौती नहीं की जाएगी. उन्होंने इस तरह की चर्चा को पूरी तरह से अफवाह बताया.
    स्पाइसजेट को ड्रोन ट्रायल करने इजाजत मिल गई है. स्पाइसजेट कंपनी चाहती है कि कुछ जरूरी सेवाओं और दवाइयों को ड्रोन की मदद से सप्लाई करने की इजाजत मिले, जिससे लोगों तक तत्काल मदद पहुंचाई जा सके.
    ट्विटर ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के इस ट्वीट की अंतिम पंक्ति ऐतिहासिक संदर्भ के आधार पर हिंसा के महिमामंडन, हिंसा के संबंध और जोखिम के बारे में हमारी नीतियों का उल्लंघन करती है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay