एडवांस्ड सर्च

परीक्षाओं के इस दौर में युवा IAS अधिकारी निशान्त जैन की पुस्तक 'रुक जाना नहीं' के वे मोटिवेशनल अंश, जो किसी भी परीक्षा या प्रतियोगिता के दौरान आपकी मदद कर सकते हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि महान विद्वान स्वामी विवेकानंद ने पीढ़ियों को प्रेरित किया है. उन्होंने विशेष रूप से युवाओं को प्रोत्साहित किया है. हम उनके जन्मदिन को राष्ट्रवाद के रूप में याद करते हैं.
    विज्ञान और धर्म के घालमेल से हिंदुत्व पुरातन आधुनिकता का ताकतवर मिथक गढऩे में कामयाब
    इमरान ने रविवार के ट्वीट में कहा, "जो बड़ा फर्क ननकाना साहिब की निंदनीय घटना और भारत भर में मुसलमानों व अन्य अल्पसंख्यकों के खिलाफ जारी हमलों में है, वह यह है कि ननकाना साहिब की घटना मेरे विजन के खिलाफ है और इसे सरकार की समावेशी नीतियों और अदालत में कोई संरक्षण नहीं मिलेगा और इसके (घटना के) प्रति शून्य सहिष्णुता बरती जाएगी."
    पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले पर विवाद जारी है. इसी बीच एक सिख युवक की हत्या का मामला सामने आया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पेशावर में एक अज्ञात शख्स ने सिख युवक रवींद्र सिंह की हत्या कर दी है.
    नंदकुमार ने कथित तौर पर 'पश्चिम बंगाल के इस्लामीकरण' के लिए अपनी पुस्तक में ममता बनर्जी सरकार पर हमला भी किया है. उन्होंने आईएएनएस को बताया, "हमें यह देखना होगा कि क्या हमें धर्मनिरपेक्ष होने का बोर्ड लगाने की जरूरत है? क्या हमें अपने व्यवहार, कार्य और भूमिका के माध्यम से इसे साबित करना चाहिए?
    शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्थान के प्रमुख और चर्चित दक्षिणपंथी नेता संभाजीराव भिडे गुरुजी एकबार फिर चर्चा में हैं. भिडे ने इस बार कांग्रेस पर तंज किया है. उन्होंने गांधीवाद को देश के लिए घातक रोग बताया है.
    नकवी ने कहा कि बंटवारे के बाद भारत में हिन्दू बहुसंख्यक थे और पाकिस्तान में मुस्लिम, लेकिन देश के हिन्दुओं ने भारत को हिन्दू मुल्क नहीं बल्कि धर्मनिरपेक्ष देश बनाया. जबकि पाकिस्तान बहुसंख्यक मुसलमानों की वजह से इस्लामिक देश बना.
    नकवी ने कहा कि भारत का मुसलमान तरक्की पसंद है. देश की आजादी से लेकर विकास में भी मुसलमान बराबर का भागीदार है. उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून लागू होने के बाद देश के विभिन्न स्थानों पर हो रही हिंसा से जुड़े सवाल पर कहा कि जो लोग ऐसा कर रहे हैं, उनकी मंशा क्या है, यह वहीं जानें.
    एजेंडा आजतक 2019 के मंच पर अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भारत को अल्पसंख्यकों के लिए जन्नत बताया. नकवी ने कहा कि भारत में अल्पसंख्यक भी पीएम मोदी को गाली दे सकता है, लेकिन क्या पाकिस्तान में ऐसा संभव है कि कोई अल्पसंख्यक प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति को गाली दे.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay