एडवांस्ड सर्च

पीओके में टेरर लॉन्चपैड में खूंखार आतंकियों का जमावड़ा लग गया है. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तानी आतंकी रोजाना रात को घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं, जिसको भारतीय सेना लगातार विफल कर रही है. इसके अलावा कश्मीर के कुछ इलाकों में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. वहीं, एलओसी से सटे इलाकों में  370 के हटाए जाने को लेकर कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह की तबीयत बिगड़ गई है. तबीयत खराब होने के बाद वीरभद्र को आज बुधवार दोपहर रामपुर से उपचार के लिए शिमला स्थित इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.
    मानसून के दस्तक देते ही लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिल जाती है. लेकिन यह मौसम सुहावने मौसम के साथ कई तरह की बीमारियों को भी साथ लेकर आता है. लोग मौसम बदलते ही वायरल, सर्दी-जुकाम और फ्लू जैसी बीमारियों का शिकार होने लगते हैं. ऐसे में हर व्यक्ति को जरूरत है कि वो अपने खानपान का ध्यान रखें.आइए जानते हैं आखिर कौन सी वो 7 चीजें हैं जिन्हें इस मौसम में खाने से बचना चाहिए.
    डब्ल्यूएचओ के अनुसार हेपेटाइटिस वायरस का इलाज होते हुए भी यह साउथ-ईस्ट एशिया समेत पूरे विश्व में बड़ी चुनौती बना हुआ है.
    एक तरफ जहां आज हिंदुस्तान में इस लड़ाई के 20 साल पूरे होने पर जश्न मनाया जा रहा है, इसी बीच हम आपको बताते हैं कि पाकिस्तान ने किस तरह करगिल पर कब्जा करने की साजिश रची थी.
    करगिल युद्ध के 20 साल बाद आज स्थिति पूरी तरह बदल चुकी है. भारतीय सेना 1999 की गलतियों से सबक लेते हुए अब पूरी तरह से मुस्तैद है. भारत की सीमा में पाकिस्तानी अब पहले की तरह घुसपैठ नहीं कर सकते. हम आपको बताते हैं कि करगिल युद्द के 20 साल बाद कैसे बदल गई हैं परिस्थितयां और कैसी है भारत की तैयारी.
    दिल्ली के एक बुजुर्ग रिटायरमेंट के बाद कुछ अलग ढंग से ही जीवन बिता रहे हैं. 75 साल की उम्र में आज लोग उन्हें उनके काम से पहचानते हैं. वो अब झुग्गी में रहने वाले बच्चों की पढ़ाई के लिए घर-घर जाकर लोगों से बेकार लकड़ी मांगते हैं. फिर उन लकड़ियों से बेंच और डेस्क आदि बनाकर इन बच्चों के लिए चल रहे ओपन स्कूल में देते हैं.
    नदियों को देवी के रूप में पूजने वाले देश में गोमुख के पास खड़े होकर यह सोचना कितनी पीड़ा की बात है कि यहां ग्लेशियर दिन ब दिन पीछे खिसक रहा है, वहां मैदानों में हम अपने घरों और उद्योगों का पूरा कूड़ा नदी में प्रवाहित कर रहे हैं. नदी ही नहीं बची, तो देवी मान कर जिस गंगा की पूजा हम करते हैं, उसका क्या होगा?
    केजरीवाल सरकार में परिवहन और कानून मंत्री कैलाश गहलोत अब पर्यावरण, वन और वन्यजीव विभाग को संभालेंगे. वहीं, इमरान हुसैन खाद्य और आपूर्ति विभाग मंत्री ही बने रहेंगे.
    बांग्लादेश के उन चुनिंदा लेखकों में शुमार सलाम आज़ाद का आज जन्मदिन है. इस अवसर पर साहित्य आजतक पर पढ़ें दो देशों की सीमा पर फंसे विस्थापितों के सच को उजागर करती उनकी यह कहानी

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay