एडवांस्ड सर्च

झारखंड के चाईबासा के नज़दीक मौजूद बुरूगुलीकेरा गांव में मौत का ऐसा तांडव मचा कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए. गांव से लापता 7 लोगों की लाशें करीब 24 घंटे बाद सोमवार को तब बरामद हो सकीं जब पुलिस और सीआरपीएफ ने जंगली इलाकों की खाक छाननी शुरू की. जानिए क्यों एक आंदोलन के नाम पर खून से लाल होती जा रही है झारखंड की ज़मीन.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    झारखंड की 13 सीटों ऐसी रही हैं, जहां पर बीजेपी और आजसू के बीच वोट बंटवारे की वजह से गठबंधन के प्रत्याशी जीतने में सफल रहे थे. इससे साफ जाहिर है कि अगर बीजेपी-आजसू मिलकर चुनाव लड़ते तो झारखंड की सियासी तस्वीर दूसरी होती, जो बीजेपी आज सत्ता से दूर है वह पूर्णबहुमत के साथ सत्ता में आसीन होती.
    झारखंड चुनाव के कोल्हान प्रमंडल में बीजेपी का सफाया हो गया है. यहां की 14 में से 1 सीट भी बीजेपी को नहीं मिल पाई. यह रघुवर दास का गढ़ माना जाता था, लेकिन वे खुद चुनाव हार गए.
    इस बार विधानसभा में पहुंचने वाले 81 विधायकों में 51 विधायक ऐसे हैं, जो करोड़पति हैं. इनमें लोहरदगा के कांग्रेस विधायक रामेश्वर उरांव की सर्वाधिक 28 करोड़ रुपये की संपत्ति है. जबकि दूसरे व तीसरे स्थान पर पांकी के भाजपा विधायक कुशवाहा शशि भूषण मेहता के पास 27 करोड़ रुपये की संपत्ति और हजारीबाग के भाजपा विधायक मनीष जायसवाल के पास भी 27 करोड़ रुपये की संपत्ति है.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    पश्चिम सिंहभूम से विधानसभा चुनाव के नतीजे (West Singhbhum Vidhan Sabha Election result 2019) सामने आ गए हैं. पश्चिम सिंहभूम जिले में 5 विधानसभा सीट आती हैं. इनमें चक्रधरपुर, चाईबासा, जगन्नाथपुर, मझगांव और मनोहरपुर विधानसभा सीटें शामिल हैं.
    झारखंड में नक्सलवाद खात्मे की ओर अग्रसर है. नक्सलियों के ज्यादातर बड़े कमांडर या तो मारे चले गये हैं या आत्मसमर्पण कर सरकार की शरण में आ गए हैं. लेकिन फिर भी देश के 30 अतिनक्सल प्रभावित जिलों में झारखंड के 13 जिले शामिल हैं. यही वजह है कि सभी की नजरें उन जिलों के चुनाव परिणामों पर भी रहती हैं.
    सरायकेला-खरसावां विधानसभा चुनाव के नतीजे (Seraikela Kharsawan Vidhan Sabha Election result 2019) सामने आ गए हैं. सरायकेला-खरसावां में तीन विधानसभा सीटें आती हैं. इनमें इच्छागढ़, सरायकेला और खरसावां विधानसभा क्षेत्र शामिल है.
    स्वर्णरेखा नदी में सोने के कण पाए जाते हैं, पर मिथकों में महाभारत से जुड़ी स्वर्णरेखा की जीवनरेखा क्षीण होती जा रही है. उद्योगों और घरों से निकले अपशिष्ट के साथ खदानों से निकले अयस्कों ने इस नदी के जीवन पर सवालिया निशान लगा दिया है. यह नदी सूखी तो झारखंड, बंगाल और ओडिशा में कई इलाके जलविहीन हो जाएंगे
    झारखंड में गुरुवार को हुए विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 17 सीटों पर कुल 62.03 फीसदी मतदान हुआ. सबसे ज्यादा मतदान सिल्ली में 76.98 फीसदी दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम मतदान रांची में 49.1 फीसदी रहा.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay