एडवांस्ड सर्च

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    हिंदुत्व शब्द का यह मामला 1992 से कोर्ट में लंबित है. इस संबंध में अभिराम सिंह ने याचिका दायर की थी जिन्हें 1990 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के दौरान अपने भाषणों में हिंदुत्व का इस्तेमाल करने के लिए चुनावी अपराध का दोषी ठहराया गया था.
    चंद्रशेखर ने कहा कि RSS के लोग मनुस्मृति को मानते हैं. RSS पर बैन लगाया जाना चाहिए, तभी देश से मनुवाद खत्म होगा. उन्होंने कहा कि संघ प्रमुख को चुनौती देता हूं कि आप झूठ का चोला उतारकर चुनावी मैदान में आइए.
    पूर्व सीजेआई गोगोई ने सोमवार को अहमदाबाद में गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (GNLU)  में ‘न्यायपालिका पुनर्निर्माण: राष्ट्र निर्माण’ विषय पर व्याख्यान दिया. उन्होंने कहा ‘देश में न्यायपालिका स्वतंत्र है, नौकरशाह स्वतंत्र हैं, नेता स्वतंत्र हैं, हर कोई स्वतंत्र है.
    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के आभूषण किसी परिवार के नहीं, बल्कि स्वयं भगवान अयप्पा स्वामी के हैं. लिहाजा इन आभूषणों की सुरक्षा और इसके संरक्षण के लिए एक जिम्मेदार व्यक्ति की नियुक्ति होनी चाहिए.
    केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के पूजा करने से जुड़े विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुना सकता है. 9 जजों की बेंच ने सुनवाई के बाद ऑर्डर रिजर्व रखा था.
    इस ट्रस्ट में कुल 15 सदस्य होंगे. इनमें से 9 स्थायी और 6 नामित सदस्य होंगे. यह ट्रस्ट यानी न्यास अयोध्या में अब विवाद मुक्त 66 एकड़ भूमि पर श्री रामजन्मभूमि मंदिर का निर्माण कराएगा.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    सुप्रीम कोर्ट में आज का दिन बेहद अहम है क्योंकि आस्था और परंपरा बनाम मौलिक अधिकारों को लेकर कोर्ट में चल रही सबसे बड़ी सुनवाई के बीच आज वो सवाल तय किए जाएंगे जिन पर आगे की सुनवाई चलेगी.
    आस्था और परंपरा बनाम मौलिक अधिकारों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के 9 जजों की बेंच कल सुनवाई करेगी.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay