एडवांस्ड सर्च

महिलाओं के खिलाफ हो रहे हिंसा को रोकने और महिलाओं में जागरूकता फैलाने के मकसद से राष्ट्रपति भवन को नारंगी रंग की लाइटों से सजाया गया है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    सबरीमाला के नैष्ठिक ब्रह्मचारी देवता अय्यप्पा स्वामी के मन्दिर में सभी उम्र, सभी धर्म को मानने वाली महिलाओं के सुरक्षित प्रवेश की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ मामले की सुनवाई करेगी. तीन सदस्यीय पीठ के अन्य सदस्य जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस सूर्य कांत हैं.  
    इसमें कोई दो राय नहीं कि शहद न्यूट्रिशन से लैस एक हेल्दी फूड है. लेकिन क्या वाकई छोटे बच्चों को इसे देना सही है?
    देश में बेटियों और महिलाओं के खिलाफ लगातार जघन्य अपराधों को लेकर किरण बेदी ने खुली चिट्ठी में जहां चिंता जताई है, वहीं बताया है कि अपराधियों के ऐसे विकृत दिमाग के लिए कौन-कौन से कारण ज़िम्मेदार हैं.
    23 वर्षीया स्मृति मंधाना अपने प्रदर्शन से भारतीय पुरुष क्रिकेटरों को कड़ी टक्कर दे रही हैं. सिर्फ 51 वनडे मैचों में 2,000 रन बनाकर उन्होंने विराट कोहली (53) को भी पीछे छोड़ दिया है. उनके साथ बातचीत के कुछ अंश
    30 साल की उम्र तक अस्थि द्रव्यमान घनत्व अपने चरम पर पहुंच जाता है, जिसके बाद एकत्रित होने की तुलना में इस द्रव्यमान की मात्रा हड्डियों में धीरे-धीरे कम होने लगती है.
    पी चिदंबरम ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर भी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यूपीए कार्यकाल में जब वे वित्त मंत्री बने थे, तब महिला सुरक्षा के लिए निर्भया फंड में 3100 करोड़ का आवंटन किया था.
    केरल की रहने वाली फातिमा ने यह याचिका दाखिल की है. उन्होंने मांग की है कि सबरीमला मंदिर में प्रवेश के लिए उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए. ये भी मांग की गई है कि किसी भी तरह के शारीरिक हमले से उन्हें सुरक्षित रखा जाए.
    मन में देश की सेवा का जज्बा है तो नेवी अफसर का पद आपके लिए सबसे बेहतर होगा. एक नौसेना अधिकारी महीनों तक अपने परिवार से दूर रहता है. कई बार समुद्रों में दिन और महीने बीत जाते हैं. अगर आपमें है ये जिजीविषा तो जानें कैसे ज्वाइन कर सकते हैं नेवी.
    धरने पर पिछले आठ दिन से बैठे दिव्यांग छात्र 2018 में हुई रेलवे भर्ती बोर्ड के ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली का लगा रहे आरोप. कई छात्र पड़े बीमार, लेकिन बिना इंसाफ वापस जाने को नहीं तैयार. अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट पर बरस पड़े धरने पर बैठे युवा छात्र

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay