एडवांस्ड सर्च

डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ ही दिन पहले अफगानिस्तान शांति वार्ता के तहत तालिबान को अमेरिका के कैंप डेविड आने का न्योता दिया था.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    धमाकों के बाद काबुल के आसमान पर धुएं का गुबार देखा गया. चेतावनी के सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया. रिपोर्ट के मुताबिक ये एक किस्म का रॉकेट ब्लास्ट था. समाचार एजेंसी एपी ने कहा है कि अमेरिकी दूतावास के एक अधिकारी ने भी ब्लास्ट की पुष्टि की है. इस हमले में अबतक जान-माल के कोई नुकसान की पुष्टि नहीं हो सकी है.
    यह हमला कितना बड़ा था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस हमले में लगी आग को बुझाने में लगभग 100 दिन का समय लगा था. इस हमले में ट्विन टावर में 90 से ज्यादा देशों के नागरिक मारे गए थे.
    हमजा की मौत में अमेरिका का हाथ है या नहीं ये भी साफ नहीं हुआ है. हालांकि, अमेरिका के खुफिया अधिकारियों ने हमजा की मौत का दावा किया है.
    हमजा बिन लादेन की मौत से पहले इसी साल मार्च में यह खबर आई थी कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने बड़ा फैसला लेते हुए अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन का नाम प्रतिबंधित सूची में डाल दिया था.
    हमजा बिन लादेन ने अपने लिए जिस दुल्हन को चुना था वह और कोई नहीं 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी थी.
    आतंकी संगठन अलकायदा के चीफ रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की मौत हो गई है. तीन अमेरिकी अधिकारियों का हवाला देते हुए, मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेरिका ने खुफिया जानकारी प्राप्त की है कि ओसामा बिन लादेन का बेटा मर चुका है.
    दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र को सुरक्षित रखने के लिए विशेष कवच बनाए जाने की तैयारी है. ये कवच पांच लेयर का होगा. पांचों लेयर की सुरक्षा तैनात करने के बाद दिल्ली के चारों तरफ अभेद्य किला बन जाएगा. यह विश्व की सबसे बेहतरीन सुरक्षा प्रणालियों में से एक होगी. इसकी तैनाती को बाद दिल्ली किसी भी तरह के हवाई हमलों से सुरक्षित रहेगा.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और अमेरिका की ओर से हमजा को लेकर कड़े फैसले लेने के बाद सऊदी अरब ने भी शुक्रवार को घोषणा की कि उसने हमजा की नागरिकता रद्द कर दी है. सुरक्षा परिषद की ओर से कहा गया कि अल जवाहिरी ने घोषणा की है कि सऊदी अरब में जन्मा हमजा बिन लादेन अलकायदा का एक आधिकारिक सदस्य है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay