एडवांस्ड सर्च

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान नोटबंदी के फैसले से रियल एस्‍टेट सेक्‍टर बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    कई बड़े वादों के साथ प्रचंड बहुमत से दोबारा सत्ता में आई मोदी सरकार 2.0 के लिए अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर खास चुनौतियां हैं. ऐसे में वित्त मंत्री के तौर पर निर्मला सीतारमण की भूमिका काफी अहम है.
    इस योजना के तहत मोदी सरकार हर घर को रोशन करने के लक्ष्‍य पर काम कर रही है. योजना का मुख्य उद्देश्य घर-घर से अंधेरा दूर करना है.
    वीडियोकोन लोन मामले में आरोपी और आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुईं.
    टैक्स चुराने वाली कंपनियां दरअसल सरकार के सामने दो तरह से अपना हिसाब किताब पेश करती हैं. पहला इनकम टैक्स के हिसाब से दूसरा कंपनी एक्ट के मुताबिक. ऐसी कंपनियां इनकम टैक्स में बहुत सारे खर्चे दिखाकर खुद को नुकसान में बताती हैं.
    वित्त वर्ष 2018-19 में भी प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत तय कर्ज वितरण के सालाना लक्ष्य को पार कर लिया गया है. इस दौरान PMMY के तहत कुल 3.21 लाख करोड़ रुपये के लोन मंजूर किए गए और 3.12 लाख करोड़ रुपये का लोन वितरित किया गया.
    पंजाब नेशनल बैंक ने स्वीकार किया है कि डिफॉल्टर्स ने उसे लगभग 25,090.3 करोड़ रुपये का चूना लगाया है. कर्ज नहीं चुकाने वालों की सूची भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या के अलावा भी और कई लोग हैं.
    बजट सत्र से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कई क्षेत्रों के प्रतिनिधियों की मीटिंग का सिलसिला जारी है. आज यानी गुरुवार को भी निर्मला सीतारमण ने वित्तीय और पूंजी बाजार के प्रतिनिधियों के साथ बजट परामर्श को लेकर बैठक किया.
    बॉलीवुड के शहंशाह और मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने करीब 2100 किसानों का लोन चुका दिया है. अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग के जरिए खुद इस बात की जानकारी दी है.
    CBI ने 700 करोड़ से ज्यादा के बैंक धोखाधड़ी मामले में मुंबई, अहमदाबाद और कोयम्बटूर में हीरा कारोबारी जतिन मेहता और उनकी कंपनी के अन्य निदेशकों के घरों में तलाशी ली है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay