एडवांस्ड सर्च

Congress committee meet in Gujarat इस बार कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के गृहराज्य गुजरात में होना तय किया गया है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही गुजरात के मार्केट में मोदी साड़ी की मांग बढ़ गई है. महिलाएं खासतौर से मोदी साड़ी को खरीदने के लिए मार्केट में आ रही हैं. वे मोदी साड़ी के जरिए अपना समर्थन प्रधानमंत्री को दे रही हैं.
    2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी किस तरीके से बिहार समेत देश के अन्य राज्यों में पिछड़ी जाति के वोट बैंक में सेंधमारी करे इसको लेकर पटना में कल से पार्टी के ओबीसी मोर्चा का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू होने वाला है. पटना के बापू सभागार में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.
    सियासत में प्रियंका वाड्रा के पदार्पण से कई विश्लेषकों की बांछें खिल गई हैं. कांग्रेस ने उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान दी है जिसमें 40 सीटें हैंं. पर इन सभी सीटों का एक-एक कर आकलन किया जाए तो प्रियंका की राह कोई आसान नहीं रहने वाली है. मंजीत ठाकुर का एक विश्लेषणः
    राजस्थान की राजधानी जयपुर लोकसभा सीट आजादी के बाद से ही कांग्रेस विरोधी राजनीति की उपजाऊ जमीन रही है. इस सीट पर कांग्रेस को सबसे ज्यादा बार हार का सामना पड़ा. लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव के नतीजो में जयपुर शहर लोकसभा में कांग्रेस का दबदबा बढ़ा है.
    उत्तर प्रदेश में माया-अखिलेश गठबंधन और पूर्वांचल प्रभारी के तौर पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा की राजनीतिक एंट्री ने पूर्वांचल के सियासी मुकाबले को और भी दिलचस्प बना दिया है. पिछले दो लोकसभा चुनावों के वोटिंग पैटर्न ये बताता है कि इन पांच सीटों पर ये दोनों फैक्टर अगर काम कर गए तो एक बड़े मंत्री और यूपी बीजेपी अध्यक्ष की सीटें छीन सकती हैं.
    दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव में मोदी से मुकाबला करने के लिए  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गठबंधन वाले फॉर्मूले पर मुहर लगा दी है.ममता पहले से ही कहती रही हैं कि जिस राज्य में जो दल मजबूत है उसे सभी समर्थन करें.
    केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की सभी सातों सीटों पर आप उम्मीदवारों को जिताएं. इससे साफ है कि दिल्ली में आप अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी.
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को मिशन केरल के दौरे पर पर हैं. इस दौरान योगी सूबे में लोकसभा चुनाव 2019  प्रचार अभियान का आगाज करेंगे. माना जा रहा है कि योगी केरल में सबरीमाला मुद्दे को भी उठा सकते हैं.
    ममता बनर्जी बुधवार को दिल्ली आईं और जंतर मंतर पर आम आदमी पार्टी (आप) की रैली में शामिल हुईं. इसके बाद देर शाम एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के घर पर हुई विपक्षी बैठक में शिरकत किया. ममता की दिल्ली में बढ़ती सक्रियता से लेफ्ट बेचैन नजर आ रहा है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay